सुसाइड से पहले वीडियो बना युवक ने बताई आत्महत्या करने की वजह

1/18/2017 7:22:37 PM

अंबाला (कमलप्रीत):हरियाणा के अंबाला में एक युवक ने कुछ लोगों की ब्लैकमेलिंग से तंग आ कर ट्रेन के नीचे आकर अपनी जान दे दी थी। इस हादसे के कुछ दिन बीत जाने के बाद अब मृतक युवक की मौत से पहले का सुसाइड वीडियो सामने आया है। जिसे कंवर पाल सिंह ने अपनी मौत से महज कुछ मिनट पहले ही रिकोर्ड किया था। अब सामने आये वीडियो में युवक अपने साथ हुई ब्लेकमेलिंग और उसे ब्लेकमेल करने वाले लोगों की साफ-साफ जानकारी दे रहा है। साथ ही अपने परिवार को अपना आखिरी संदेश भी युवक देता दिखाई दे रहा है। युवक की मौत से पहले का वीडियो सामने आते ही पुलिस भी अब हरकत में आ गई और मामले के 5 आरोपियों में से 3 को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि दो आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

इस व्यक्ति ने 26 दिसंबर 2016 को ट्रेन के नीचे आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। युवक की मौत के कुछ दिन बाद तक तो यह मामला केवल सुसाइड का ही दिखाई पड़ रहा था , लेकिन अब इस मामले में एक सनसनी खेज वीडियो सामने आया है। जिसे कंवर पाल सिंह अपनी मौत से महज कुछ मिनट पहले ही रिकोर्ड किया था। कंवरपाल सिंह द्वारा आत्महत्या करने के कुछ मिनट पहले रिकोर्ड किये गये इस सुसाइड नोट वीडियो से अब खुलासा हुआ है कि युवक कुछ लोगों की ब्लेकमेलिंग से कदर तंग आ चूका था कि उसे मौत को गले लगाना ही मुनासिब लगा और उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 

युवक की मौत के बाद अब सामने आये इस वीडियो में युवक ने लगभग 5 लोगों पर उसे ब्लेकमेल करने के आरोप लगाये हैं और यह भी बताया है कि उसने एक सुसाइड नोट घर में उसकी एक डायरी के बीच भी छोड़ा है। मामला युवक के साथियों द्वारा चोरी छिपे बनाई गई युवक की एक वीडियो से जुड़ा है। जिसे लेकर लगभग 5 लोग कंवरपाल को ब्लेकमेल करते आ रहे थे और कंवरपाल के परिजनों ने बताया कि वो युवक कंवरपाल से अच्छी खासी मोटी रकम भी ऐंठ चुके थे। कंवरपाल के सुसाइड वीडियो सामने के बाद अब पुलिसिया कारवाई से असंतुष्ट परिजनों ने अंबाला के विधायक असीम गोयल से इन्साफ की गुहार लगाई है। 

मृतक कंवरपाल के भाई की माने तो जिन युवकों का जिक्र कंवरपाल ने अपने सुसाइड नोट वीडियो में किया है वो कंवरपाल से 2 लाख 92 हजार रूपये , ब्लैंक चेक तक ले चुके थे, लेकिन पुलिस कोई ठोस कारवाई नहीं कर रही है। वहीं मृतक के बेटे की माने तो उनका घर उनके पिता के सिर पर ही चलता था और अब उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वो आखिर क्या करें। मृतक के बेटे ने यह मांग की है कि उसके पिता की मौत के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाये।