पहले लिफ्ट मांगते फिर बंदूक दिखाकर लूटते, गिरफ्तार

11/2/2017 8:32:48 PM

गुरुग्राम(सतीश): गुडग़ांव के इफको चौक से दिल्ली के लिए कॉमर्शियल गाडिय़ों से लिफ्ट लेने के बाद दिल्ली के सूनसान इलाकों में चालक से लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार कर किया गया। उसके पास से एक पिस्तौल सहित मोबाईल व अन्य सामान जब्त किया गया है।

पुलिस के मुताबिक झज्जर जिले का रहने वाला प्रवीण उर्फ फोका गुरुग्राम के इफको चौक से दिल्ली के लिए कॉमर्शियल गाडिय़ों में लिफ्ट लेता था और दिल्ली के सूनसान इलाकों में जाकर चालक के साथ मार-पीट कर लूटपाट को अंजाम दिया करता था। दिल्ली के द्वारका का रहने वाले एक शख्स ने गुरुग्राम पुलिस को दी लिखित शिकायत में आरोप लगाया था कि एक शख्स लिफ्ट लेकर उनकी कार में बैठा और दिल्ली के बिजवासन इलाके में ले जाकर गन प्वाइंट पर न केवल लूटपाट की बल्कि आरोपी नेे शिकायतकर्ता के साथ कुकर्म भी किया।

गुरुग्राम पुलिस की टीम ने आरोपी को पालम विहार इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से वारदात में शामिल एक पिस्तौल लूटी हुई मोबाइल फोन, कैश और एटीएम कार्ड बरामद किया है। शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने करीब आधा दर्जन वारदातों में शामिल होने की बात कबूल की है। गुरुग्राम में लिफ्ट लेकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह पिछले कई महीनों से सक्रिय था। इस गिरोह का एक आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुका है जबकि दो आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है।