सीएम के पहुंचने से पहले किसानों और पुलिस में धक्का-मुक्की, काले झंडे लेकर रैली में पहुंचना चाहते थे किसान

4/13/2024 6:34:39 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): यमुनानगर के कस्बा साढौरा में हरियाणा के मुख्यमंत्री के आने से पहले ही पुलिस और किसानों के बीच में जमकर धक्का मुक्की हुई। इसके बाद पुलिस ने जबरन किसानों को बसों में डालना चाहा, लेकिन वहां भी पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी और तब जाकर भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के जिला अध्यक्ष सहित कई किसानों को हिरासत में ले लिया और वो इसलिए कि ये मुख्यमंत्री की रैली स्थल पर काले झंडे लेकर पहुंचना चाह रहे थे।

यमुनानगर के कस्बा साढौरा में शनिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को पहुंचना था। जिसकी भनक लगते ही किसान हाथों में काले झंडे और सिर पर काले कपड़े बांधकर दो सड़का चौक पर एकत्रित हो गए और वहीं बैठकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। मुख्यमंत्री के आने से पहले ही पुलिस इन किसानों को वहां से खदेड़ना चाह रही थी, लेकिन इस बीच किसानों को पता चला कि मुख्यमंत्री दूसरे रास्ते से रैली स्थल पर पहुंच सकते है तभी किसान दो सड़का चौक से उठकर रैली स्थल की तरफ चल दिए, लेकिन पुलिस इन किसानों को वहां जाने नहीं दे रही थी।

इस बीच पुलिस के साथ किसानों की जमकर धक्का-मुक्की हुई और पुलिस ने जबरन भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर सहित कई किसान नेताओं को पुलिस ने बसों में डालने का प्रयास किया, लेकिन इस बीच पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी और तब जाकर पुलिस जिला अध्यक्ष को बस में डाला।

भाजपा का इसी तरह करेंगे विरोध: किसान

हालांकि किसान हाथों में काले झंडे और सर पर काला कपड़ा बांधकर रैली स्थल की तरफ जा रहे थे। ऐसे में इन किसानों का यही कहना है कि वो यहां भी बीजेपी का कोई कार्यक्रम होगा, तो वो उसका इसी तरह से विरोध करेंगे। फिलहाल पुलिस ने एक दर्जन के करीब किसानों को हिरासत में लिया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

Content Editor

Nitish Jamwal