गुरुग्राम यूनिवर्सिटी निर्माण कार्य के साथ दाखिला भी शुरू, शिक्षामंत्री ने किया शिलान्यास

7/6/2018 4:38:17 PM

गुरूग्राम(सतीश/राजेश): मानेसर के भांगरौला-कांकरौला में बनने वाली गुरूग्राम यूनिवर्सिटी का निर्माण कार्य आज शुरू हुआ, जिसका शिलान्यास प्रदेश के शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने किया। इस मौके पर मंत्री रामबिलास के साथ लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह भी मौजूद थे। शुरू में विश्वविद्यालय का गेट और चार दिवारी का निर्माण किया जाएगा, उसके बाद बिल्डिंग बनाई जाएगी।

इस यूनिवर्सिटी के निर्माण कार्य के साथ ही दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है, जिसके आवेदन जमा करवाने की अंतिम तिथि 24 जुलाई निर्धारित की गई है। गांव कांकरौला-भांगरौला सैक्टर-85 में यूनिवर्सिटी का परिसर तैयार होने तक अस्थाई तौर पर गुरुग्राम के सैक्टर-51 में नवनिर्मित राव तुलाराम कॉलेज ऑफ साईंस एंड कामर्स के परिसर में यह यूनिवर्सिटी संचालित होगी और वहीं पर कक्षाएं लगेंगी। बता दें कि यह यूनिवर्सिटी जिले में पहली सरकारी यूनिवर्सिटी है।

गुरुग्राम के कांकरौला में बन रही गुरुग्राम यूनिवर्सिटी की घोषणा 10 अप्रैल 2016 को हुई थी। आज यूनिवर्सिटी के निर्माण कार्य को शुरू किया गया। शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा का भी इस यूनिवर्सिटी को लेकर काफी खुश नजर आए उनका कहना है कि इससे गुरुग्राम के शिक्षा स्तर में भी काफी बेहतरी आएगी। छात्र छात्राओं को इसका फायदा मिलेगा इसके लिए लगातार प्रयास किए गए और आज इस सौगात की शुरुवात भी हो गई।

राव नरबीर ने गांव वालों का भी धन्यवाद किया कि उन्होंने इस यूनिवर्सिटी के लिए जमीन दी और आज इसपर काम शुरू हो पा रहा है। राव नरबीर ने कहा कि अब गुरुग्राम के बच्चों को दूसरे राज्यों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, उनका समय और खर्चा तो कम होगा ही साथ ही इस यूनिवर्सिटी से बेहतरी भी आएगी।

Shivam