अम्बाला छावनी में होगा उत्तर भारत का सबसे बेहतरीन फुटबाल स्टेडियम : विज

8/31/2020 11:26:28 AM

अम्बाला छावनी : बार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम अम्बाला छावनी में अंतर्राष्ट्रीय  मानकों के अनुरुप फीफा से अप्रूवड सिंथेटिक फुटबाल स्टेडियम उत्तर भारत का सबसे बेहतरीन स्टेडियम होगा। हरियाणा में यह ऐसा पहला स्टेडियम बनने जा रहा है, जहां पर राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर के फुटबाल मैच होंगे। लोगों व खिलाड़ियों को किसी प्रकार की असुविधा ने हो, इसके लिए भी यहां बेहतरीन व्यवस्थाएं की जा रही है। यह बात गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार को फुटबाल स्टेडियम का निरीक्षण करने के उपरांत मीडिया से बातचीत के दौरान कही। 

गृहमंत्री ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेल स्टेडियम के साथ-साथ यहां पर ऑल वैदर स्वीमिंग पुल, जिम्नास्टिक हाल का जीणोंद्धार व स्पोर्ट्स होस्टल का निर्माण कार्य तेजी से किया  जा रहा है। निर्माण कार्य की प्रगति को देखने के लिए उन्होंने यहां का दौरा करते हुए तमाम व्यवस्थाओं को जांचा। निर्माण कार्यों में तेजी आए, गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए और अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर यह पूरा उतरे, इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के ठहरने के लिए यहां पर स्पोर्ट्स होस्टल का निर्माण कार्य भी अंतिम चरण में है। जिम्नास्टिक हाल का जीर्णोद्धार किया गया है तथा यहां पर खेल संबंधित उपकरण विदेश से लाकर स्थापित किए गए है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अम्बाला के खिलाड़ियों के साथ-साथ अन्य खिलाड़ियों को भी यहां पर बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी। लोग यहां होने वाले मैचों का लुत्फ भी उठा सकेंगे। अधिकारियों ने उन्हें जनवरी के अंत तक सभी निर्माण कार्यों को पूरा करने की बात कही है। 

यह रहे मौजूद
इस मौके पर खेल विभाग के उपनिदेशक अरुण कांत, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षत अभियंता संजीत कुमार, एक्स.ई.एन. निशात, मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, अजय पराशर, ग्रामीण मंडल प्रधान किरण पाल चौहान, बी.एस. बिंद्रा, बलकेश वत्स, विक्रम सिंह नागी, जसबीर जस्सी, अजय कुमार, दीपक भसीन, नरेंद्र, राणा, श्याम अरोड़ा प्रवेश शर्मा, आशीष अग्रवाल, अभिकांत वत्स, भारत कोछड़, मोहित कौशिक सहित भाजपा के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

प्रधानमंत्री देश को निरंतर आगे ले जाने का कर  रहे काम
इस मौके पर मीडियाकर्मी द्वारा पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशा को निरंतर आगे ले जाने का काम कर रहे है। गृहमंत्री ने बताया कि लगभग 100 करोड़ रुपए की लागत से फुटबाल स्टेडियम, 25 करोड़ की लागत से ऑल वैदर स्वीमिंग पुल, 14 करोड़ की लागत से स्पोर्ट्स होस्टल का निर्माण किया जा रहा है।    

Manisha rana