मिस वर्ल्ड मानुषी के कॉलेज में MBBS की छात्रा से दुर्व्यवहार, प्रोफेसर पर लगा आरोप

12/28/2017 6:21:49 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना के खानपुर में स्थित भगत फूल सिंह महिला मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर द्वारा MBBS की छात्रा से दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है। जिस पर छात्रा ने हैल्थ एंड साइंस यूनिवर्सिटी के वीसी को ई-मेल पर पत्र भेजकर आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन अपनी टीम के साथ मेडिकल में जांच के लिए पहुंची। डॉक्टरों से लेकर छात्रों से इस मामले में पूछताछ की जा रही है।

प्रतिभा सुमन ने मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉ जयपाल माजरा से करीब तीन घंटे से भी जायदा तक पूछताछ कर उनका पक्ष जाना। पीड़ित छात्रा की छुट्टी होने के कारण उसका पक्ष नहीं जान सके। वहीं मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर ने मामले के बारे में कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से माना कर दिया।

कॉलेज में पढ़ने वाली कश्मीर की रहने वाली छात्रा इरफ़ान ऋषि ने कुछ दिन पहले मेडिकल के वीसी को ई-मेल पर पत्र भेजकर मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉ जयपाल माजरा के खिलाफ शिकायत देकर उनके खिलाफ करवाई करने की मांग की थी। छात्रा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया गया है कि प्रोफेसर ने कम्यूनिटी चिकित्सा परीक्षा में बैठने से छात्रा को रोक दिया। प्रोफेसर ने कहा कि उसकी हाजिरी कम हैं जबकि छात्रा को पहले ही कम हाजिरी के लिए सजा मिल चुकी है। चूंकि छात्रा ऐसे प्रदेश से ताल्लुक रखती है, जहां आमतौर पर दंगे रहते हैं। इसलिए वह लगातार कालेज नहीं आ सकी। पत्र में आरोप लगाया गया है कि प्रोफेसर ने छात्रा से दुर्व्यवहार अौर अश्लील बातें कहीं। प्रोफेसर ने छात्रा से ऐसे सवाल किए जिनका उसके पाठ्यक्रम से कोई लेना-देना नहीं है।

महिला आयोग की टीम ने कई घंटे की अपनी जांच के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीड़िता का पक्ष जानने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए एक अलग कमेठी का गठन किया जाएगा जो स्वतंत्र होकर मामले की जांच करेगी। इतना ही नहीं प्रोफेसर डॉ जयपाल माजरा पर इससे पहले भी करीब चार महिला डाक्टरों ने दुर्व्यवहार करने के आरोप लगाए थे लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होता देख चार महिला डॉक्टर यहां से बदली करवा चुकी हैं। इस मामले में प्रदेश महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन ने महिला डॉक्टरों को भी आगे आने की बात कही है ताकि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके।

यह वहीं मेडिकल कॉलेज है जिसमें मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही है। एक बेटी जिसने मिस वर्ल्ड का खिताब हासिल कर अपने कॉलेज का नाम रोशन किया। वहीं कॉलेज के प्रोफेसर ने छात्रा के साथ घिनौनी हरकत कर कॉलेज का नाम बदनाम कर दिया है।