200 सुझावों से बनेगा भाजपा का घोषणा पत्र, घोषणा पत्र पर बोले कृषि मंत्री

9/12/2019 7:24:08 PM

झज्जर(प्रवीण): भाजपा घोषणा पत्र के लिए एक लाख 70 हजार सुझाव आए हैं।  इसमें 2 हजार किस्म के सुझावों से 200 के लगभग सुझाव की सूची बनाई हैं। मैनिफेस्टो कमेटी की दो दिवसीय बैठक के बाद 14 सितंबर को सांसद और विधायकों के साथ मैनिफेस्टो पर होगी बैठक। यह जानकारी कृषि मंत्री और मैनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन ओमप्रकाश धनखड़ ने दी है। बुधवार को मंत्री ने बुपनिया गांव में आयोजित जिला स्तरीय पशुधन प्रर्दशनी में शिरकत की। 



इस दौरान उन्होंने कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समीति के अध्यक्ष भूपेंद्र हुड्डा पर जमकर तंज कसा है। धनखड़ ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा ने कांग्रेस में अशोक तंवर की टीम नहीं बनने दी। बिना टीम के चुनाव भी नहीं लड़ा जाता है, ऐसे में भूपेंद्र हुडा के आने से चुनाव पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। धनखड़ ने कहा कि भाजपा की टीम बूथ पर ही नही, बल्कि हर पन्ने पर भाजपा की टीम खड़ी है और भाजपा चुनावो में जीत भी हासिल करेगी। 



धनखड़ भारतीय जनता पार्टी की मैनिफैस्टो कमेटी के चेयरमैन भी है। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र के लिए जगह-जगह से लोगों के सुझाव भी लिए थे। धनखड़ ने बताया कि प्रदेश भर से एक लाख 70 हजार सुझाव मिले हैं। इनमें 2 हजार किस्म के सुझाव है। जिन पर विचार करने के बाद 200 सुझावों की सूची बना ली गई है। अब 14 सितंबर को सभी विधायकों और सांसदों के साथ मैनिफैस्टो कमेटी की बैठक होगी। उन्होनें कहा कि भाजपा का घोषणा पत्र जनता की आवाज होगा। इस मौके पर जिला स्तरीय पशु मेले में आए पशुधन का अवलोकन भी धनखड़ ने किया।

 मंच से उन्होनें जिला स्तर पर प्रर्दशनियों में विजेता रहे पशुपालकों के ईनाम में भी चार गुणा बढ़ोतरी का एलान किया है। फिलहाल जिला स्तर पर विजेता पशुपालक को 31सौ ईनाम मिलता है जो अगले साल से बढ़कर 11 हजार हो जाएगा। धनखड़ ने कहा कि पशुधन को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा सरकार ने तीन ऑथोरिटी का गठन किया है। धनखड़ ने बताया कि महज 100 रुपये में पशुधन का बीमा किया जा रहा है। मंत्री ने सभी पशुपालकों से अपने पशुधन का बीमा कराने की अपील की। 
 

Shivam