भांजा-भांजी ने संपत्ति के लिए करवाई थी मामा की हत्या

11/26/2019 12:08:39 PM

फरीदाबाद (ब्यूरो): जिले में एक बार फिर रिश्तों के तार-तार होने का मामला प्रकाश में आया है। जहां भांजा व भांजी ने संपत्ति हड़पने के लिए अपने ही मामा की हत्या की सुपारी दे डाली। डीएलएफ क्राइम ब्रांच ने टायर पंचर लगाने वाले व्यक्ति की हत्या की वारदात का खुलासा करते हुए हत्या में शामिल 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 20 नवम्बर 2019 को रोजाना की तरह सुभाष अपनी दुकान पर आया था।  सुभाष का साईकिल टायर में पंचर लगाने का खोखा था।

सुभाष अपने खोखा की साफ सफाई करने लगा। लगभग 7 बजे दो लड़के मोटरसाइकिल पर आए जिसमें से एक लड़के ने हेलमेट व पीछे बैठे लड़के ने अपने मुंह पर सफेद कपड़ा बांधा हुआ था। वे लड़के सुभाष से बात करने लगे और जैसे ही सुभाष ने अपने खोखे की तरफ मुंह किया और झुक कर सामान उठाने लगा तो मोटर साइकिल पर पीछे बैठे हुए लड़के ने अपने हाथ में लिए हुए हथियार से सुभाष को गोली मार दी थी।

सुभाष की गोली लगने के कारण मौके पर ही मौत हो गयी। वारदात की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस कमिश्नर के.के.राव  के आदेश पर इस केस की तफ्तीश अपराध शाखा डीएलएफ फरीदाबाद को दी गई। आरोपियों  की धरपकड़ के लिए निरीक्षक संजीव कुमार प्रभारी अपराध शाखा  ने एक टीम का गठन किया।  क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने घटनास्थल से वारदात को सुलझाने में अहम सबूत इक_ा किए। टीम ने आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगालना शुरू किया और सुभाष के परिजनों से भी पूछताछ की। परिजनों से पूछताछ के बाद सुभाष के रिश्तेदारों से पूछताछ की गई जिससे पता चला कि सुभाष का भांजा जयदेव और भांजी खेविता की नजर सुभाष की प्रोपर्टी पर थी जिसके लिए इनके बीच पहले भी लड़ाई-झगड़ा हो चुका है।

पुलिस को उन पर शक हुआ और शक के आधार पर क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने जयदेव और खेविता को 23 नवम्बर को गिरफ्तार करके पूछताछ की। पूछताछ में पता चला कि जयदेव और खेविता ने अपने मामा सुभाष की हत्या 1,50,000 रुपए में सुपारी देकर करवाई थी। प्रभारी क्राइम ब्रांच ने बताया कि जयदेव और खेविता को अदालत में पेश कर अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अदालत से जयदेव का 2 दिन का रिमांड लिया गया।

रिमांड के दौरान जयदेव ने बताया कि उसने और उसकी बहन ने मिलकर अपने मामा सुभाष को रास्ते से हटाने की योजना बनाई ताकि अपने मामा सुभाष की मौत के बाद उसकी प्रोपर्टी पर दोनों भाई बहन कब्जा कर सकें। जिसके लिए जयदेव और खेविता ने जयदेव के दोस्त कुलदीप और कुलदीप की पत्नी सुमन के द्वारा कुलदीप के दोस्त अमित और भारत को सुपारी देकर योजना बनाकर अपने मामा सुभाष की हत्या करवा दी थी। वारदात के दौरान आरोपी भारत बाइक चला रहा था एवं शूटर अमित बाइक पर पीछे बैठा था आरोपी अमित ने हथियार से मृतक सुभाष के ऊपर गोली चला कर उसकी हत्या कर दी थी। इंस्पेक्टर संजीव ने बताया कि कुलदीप ,कुलदीप की पत्नी सुमन और शूटर अमित को ऑफिसर कॉलोनी कोसी कलां जिला मथुरा से गिरफ्तार कर लिया गया है। 

Isha