बचपन में देखा सपना हुआ साकार, अब हरियाणा की ये बेटी हवा में भरेगी उड़ान

6/29/2017 12:19:55 PM

बहादुरगढ़(प्रवीन धनखड़):बहादुरगढ़ के शास्त्री नगर की रहने वाली भाविका ने वायु सेना में फ्लाईंग अॉफिसर बन कर राज्य का नाम रोशन किया है। भाविका  की इस उपलब्धि पर शहर अौर परिवार में बेहद खुशी का माहौल है। परिजनों अौर शहरवासियों ने मिठाई खिलाकर भाविका को शुभकामनाएं दी हैं। 

1 जुलाई से शुरू होगी ट्रनिंग
भाविका ने एसआर सेंचुरी स्कूल से 94 प्रतिशत से 10वीं अौर इसके बाद 90 प्रतिशत अंक लेकर बारहवीं उत्तीर्ण की। भाविका ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से 81 प्रतिशत नंबर लेकर बीटेक की और आईपी यूनिवर्सिटी दिल्ली से एमटेक किया है। अब उसकी ट्रेनिंग एक जुलाई से हैदराबाद में शुरू होगी। इसके बाद वायु सेना में नियुक्ति प्रदान की जाएगी। 

SDM ऑफिस में कार्यरत हैं पिता
भाविका के पिता पुरुषोत्तम बहादुरगढ़ के एस.डी.एम. ऑफिस में कार्यरत है। मूलरूप से खेड़का गुर्जर गांव के रहने वाले पुरुषोत्तम कई सालों से शहर के शास्त्री नगर में रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें बेटी की उपलब्धि पर बेहद खुशी है। उन्होंने बताया कि भाविका के दादा अौर नाना भी वायुसेना में थे। बचपन से उन्हें देखते देखते ही भाविका ने वायुसेना में जाने का मन बनाया और उसे पा भी लिया।

नाना की प्रेरणा से हासिल की उपलब्धि
वहीं भाविका का कहना है कि पूरे एक साल की कठिन प्रक्रिया पूरी कर उसने ये उपलब्धि हासिल की है। भाविका का कहना है कि उसके नाना जी की प्ररेणा से ही उसे ये उपलब्धि हासिल हुई है। भाविका ने बताया कि उसने बचपन से उड़ने का सपना देखा था। इस सपने को पूरा करने के लिए उसके माता-पिता ने पूरा सहयोग दिया।