वोट के साथ नोट मांगने पर बढ़ी भव्य की मुश्किलें, चुनाव आयोग ने नोटिस भेजकर मांगा जवाब

10/20/2022 5:37:51 PM

आदमपुर: उपचुनाव के लिए भाजाप की टिकट पर मैदान में उतरे पर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। एक रैली के दौरान लोगों से वोट के साथ नोट की अपील करने पर चुनाव आयोग ने भव्य को एक नोटिस जारी कर 3 दिन में जवाब तलब किया है। रैली में मांगे गए चंदे को भव्य बिश्नोई के चुनाव खर्च में जोड़ा जाएगा।

 

 

वीडियो में नोटों की माला पहने हुए दिखे थे भव्य बिश्नोई

 

दरअसल बीते दिनों आदमपुर से एक वीडियो सामने आया था, जिसमें भव्य बिश्नोई नोटों की माला पहने हुए दिखाई दे रहे हैं और लोग उन्हें आशीर्वाद दे रहे हैं। वायरल वीडियो में आयोजक वहां मौजूद लोगों से चंदा देने की अपील भी कर रहे हैं। खुलेआम सबसे ज्यादा चंदा देने के लिए बोली लगाई जा रही है। इस वायरल वीडियो के आधार पर अधिवक्ता योगेश सिहाग ने चुनाव आयोग को इसकी शिकायत भेजी है। इस शिकायत के आधार पर भव्य बिश्नोई से जवाब तलब किया गया है। बीजेपी उम्मीदवार की ओर से जवाब दिए जाने के बाद ही इसे लेकर आयोग की ओर से फैसला लिया जाएगा।

 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने बिश्नोई से लेकर इनेलो पर साधा निशाना

 

बीजेपी उम्मीदवार की वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस भी हमलावर हो गई है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कुलदीप बिश्नोई और उनके बेटे भव्य आदमपुर के अलग-अलग गांवों में जाकर सभाओं में वोट के साथ नोट भी मांग रहे हैं। सरेआम लोगों से पैसों की मालाएं और नोटों के बंडल लिए जा रहे हैं। भाजपा पर निशाना साधते हुए उदयभान ने इनेलो को भी नहीं बख्शा। उन्होंने कहा कि देवीलाल के समय में भी इसी प्रकार चंदा लिया जाता था। वहीं 2005 में मुख्यमंत्री बनने के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रैलियों में वोट बटोरने की राजनीति को खत्म करने का काम किया है। अब कुलदीप बिश्नोई ने फिर से उसी राजनीति को शुरू कर दिया है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan