मां की मार के डर से घर से भागा मासूम, घर वापिस जाने से किया इंकार

4/17/2017 4:22:24 PM

भिवानी (अशोक भार्दावाज):9 साल का एक मासूम अपनी मां की मार के डर से घर छोड़ कर सैंकड़ों किलोमिटर दूर भिवानी पहुंच गया और जब मां मिली तो उसके साथ जाने तक से इंकार कर दिया। क्या है पूरा मामला पढ़े पूरी खबर...

ये मासूम रेलवे स्टेशन पर कुछ बाबाओं के पास बैठा था। रेलवे पुलिस को इसकी सूचना मिली तो बच्चे को बाबाओं के हवाले से लेकर सीडब्ल्यूसी (बाल कल्याण समिति) के हवाले किया गया। सीडब्ल्यूसी चेयरपर्सन राजबाला इसे अपने कार्यालय लेकर आई। बच्चे ने शुरुआत में डर के मारे अपने परिवार या घर के बारे में कुछ नहीं बताया। लेकिन जब प्यार से बच्चे से काफी देर बातों-बातों में पता किया गया कि वो कौन है और कहां से है। इसके बाद उन्होने बच्चे के परिजनों को फोन कर सूचित किया।

सूचना पाकर बच्चे की मां डिम्पल उर्फ निर्मला अपनी मां व बहन के साथ भिवानी पहुंची। डिम्पल ने बताया कि उसे अपने बच्चे HARSH को दो दिन पहले शाम को 500 रुपये देकर दुकान से रिफाईंड लेने भेजा था, लेकिन वह देर रात तक घर नहीं पहुंचा तो उसकी तलाश की और थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। मां के मुताबिक कुछ दिन पहले उसके इस बच्चे ने उसका पर्स चुरा लिया था, जिसके बाद उसने उसे पिटा था। इसी डर के मारे वह घर से भाग कर यहां भिवानी पहुंच गया। डिम्पल ने बताया कि अब वो अपने बेटे को पाकर बहुत खुश है और भविष्य में कभी भी उसे किसी भी बात पर डराए धमकाएगी नहीं। बावजूद इसके मासूम इतना डरा हुआ है कि वो घर से भागने तथा अब घर वापस जाने के बारे में ठिक से कुछ बता नहीं पा रहा है।