अज्ञात युवकों ने की बस ड्राइवर की पिटाई, रोडवेज कर्मचारियों ने लगाया जाम (Pics)

1/15/2017 8:41:16 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): भिवानी में लोहारू रोड पर रविवार सायं रोडवेज बस में उस समय हंगाम खड़ा हो गया जब कुछ अज्ञात युवकों ने बस ड्राइवर की पिटाई शुरु कर दी। गुस्साए रोडवेज कर्मचारी मौके पर पहुंचे और देवसर रोड पर लोहारू-भिवानी रोड जाम कर दिया। फिलहाल पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद जाम खोल दिया गया लेकिन चेतावनी दी कि कल दोपहर तक आरोपी गिरफ्तार नहीं किए गए तो रोडवेज कर्मचारी बड़ा आंदोलन करेंगे।

बता दें कि शाम को लोहारू से रोडवेज बस नंबर एच.आर-61, बी 7115 भिवानी के लिए चली। जैसी ही बस भिवानी पहुंचे वाली थी तो कुछ दूर देवसर गांव से पहले बस के आगे चल रहे एक ट्रैक्टर के ब्रेक लगे। ट्रैक्टर के ब्रेक के साथ ही बस चालक जयसिंह ने भी ब्रेक लगाई। जिससे बस में सवार यात्रियों में हडकंप मच गया। इससे गुस्साए एक यात्री ने हंगामा खड़ा कर दिया। उस समय चालक व बाकी यात्रियों ने गुस्साए युवक को शांत करवाया, लेकिन उसने अपने गांव फोन कर कुछ युवकों को बुला लिया।

जैसे ही बस देवसर मोड पर रुकी तो गुस्साए युवक व उसके द्वारा बुलाए गए कुछ युवकों ने बस चालक जयसिंह पर हमला बोल दिया और उसके साथ मारपिट शुरु कर दी। इससे बाद घायल चालक जयसिंह को चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया और रोडवेज के अन्य कर्मचारी नेताओं ने मौके पर पहुंच कर लोहारू-भिवानी रोड को जाम कर दिया। इसके बाद सदर थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर जाम को खुलवाया।

वहीं बस कंडेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि रोड पर बस के सामने चल रहे ट्रैक्टर के सामने खेतों में से एक मोटरसाईकिल आने से ट्रैक्टर चालक ने और उसके बाद बस चालक जयसिंह ने अचानक ब्रेक लगाने पड़े। इससे एक युवक गुस्से में आ गया और उसने कुछ युवक बुला कर अपने बस अड्डे देवसर मौड पर चालक जयसिंह की जमकर पिटाई कर दी, जिससे जयसिंह की नाक, उंगली, कंधे व सिर पर चोट लगी है। उन्होंने बताया कि उनका काम दिन-रात रोड पर चलने का है और इस प्रकार उनकी पिटाई हुई तो वो कैसे चल पाएंगे।

वहीं रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रदेश प्रवक्ता जयबीर सिंह ने बताया कि चालक  जयसिंह की पिटाई करने वाले युवकों को कल दौपहर तक पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया तो उनकी यूनियन कल बैठक कर चक्का जाम या धरने जैसा बड़ा फैसला लेगी।