40 महिलाओं के खाते से धोखाधड़ी कर किए लाखों ट्रांसफर

3/1/2019 11:02:11 AM

भिवानी (वजीर): कोंट गांव की महिलाओं को एक फाइनैंस कम्पनी द्वारा फाइनैंस पर पैसे देने का झांसा देकर उनके बैंक खातों से धोखाधड़ी कर लाखों रुपए निकाले जाने का मामला सामने आया है। मामले की जांच को लेकर पीड़ित महिलाओं ने वीरवार को लघु सचिवालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की। पुलिस अधीक्षक ने पीड़ित महिलाओं को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर कामरेड ओमप्रकाश, राकेश पंच, सतीश, बिमला, संतोष, मीरा, सुमित, बिमला, उर्मिला, सुमन, मंजु, बीरमती, बबली, कृष्णा, संतोष, सविता, नीलम, मुन्नी, कमलेश, सीमा, क ौशल, राजेश्वरी व अन्य महिलाएं मौजूद थीं।

क्या है मामला
 लघु सचिवालय पहुंची कोंट गांव की पीड़ित बिमला ने बताया कि  19 फरवरी को उसके व बबलु के फ ोन पर कॉल आई। कॉल करने वाले व्यक्ति ने फोन पर कहा कि वे एक फाइनैंस कम्पनी  से बोल रहा है। आपके गांव में वे महिलाओं को घरेलू काम करने के लिए ब्याज पर 40 हजार प्रति महिला को दिया जाना है। सभी महिलाओं को इक_ा कर लो। बिमला ने बताया कि इसके बाद एक व्यक्ति उनके गांव आया और उन्हें एम एस गिल फाइनैंस कम्पनी एक छपा हुआ पर्चा एकत्रित महिलाओं को दे गया जिसमें कम्पनी की शर्तें व नियम लिखे हुए थे। उन्होंने बताया कि 20 फरवरी को उक्त कम्पनी के 3 व्यक्ति गांव में आए और लोन दिए जाने क े बहाने एकत्रित महिलाओं से आधार कार्ड, राशन कार्ड व अन्य जरुरी कागजात लिए । इस दौरान उक्त व्यक्तियों ने सभी महिलाओं के मशीन पर अंगूठे लगवाकर उन्हें कहा कि 3 दिन बाद वे गांव में आएंगे और उनकी 40 हजार की राशि फाइनैंस कर खाते में डलवा दी जाएगी। 

मोबाइल बंद कर अपने पास रख लिए
एम.एस. गिल फाइनैंस कम्पनी के कारिंदों ने बिमला के घर पर सभी महिलाओं को एकत्रित कर लिया। इसके बाद उन्होंने वहां पर मौजूद महिलाओं से मोबाइल फोन लेकर बंद कर अपने पास रख लिए और कागज कार्रवाई शुरू करने के बाद अपने साथ लाई गई मशीन पर महिलाओं के अंगूठे लगवा लिए और 3 दिन बाद उनका लोन पास होते ही दोबारा आने की बात कहकर चले गए।

Shivam