भिवानी : चार कॉलोनियों में पीने के पानी में आई गड़बड़ी, लोग हो रहे हैं बीमार

6/29/2019 12:39:31 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): भीष्ण गर्मी के बीच पीने के पानी की समस्या भिवानी के वार्ड 15 के चार कॉलोनियों के निवासियों के लिए आफत बनकर आई है। कॉलोनी में पीने के पानी के साथ सीवरेज का पानी नल से आने के कारण लोग बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। पीने के पानी की समस्या को लेकर कॉलोनीवासियों ने सरकार व प्रशासन से स्वच्छ जल मुहैया करवाने की मांग की है।



शहर के वार्ड 15 के हनुमान गेट, बैकुंठ धाम, पीपलीवाली जोहड़ी क्षेत्र, हनुमान ढ़ाणी क्षेत्र में इन दिनों पीने के पानी के साथ नल से काला बदबूदार पानी निकल रहा है, जिससे लोग बीमार पड़ रहे हैं। गंदे पानी के कारण क्षेत्र के काफी घरों में बीमार आदमी देखे जा सकते हैं। वार्ड 15 के पार्षद पवन सैनी का कहना है कि उनके वार्ड में पिछले 6 माह से पानी की समस्या बनी हुई है। स्वच्छ जल को लेकर लोग तरस गए हैं। गंदा पानी आने की शिकायत वे प्रशासन के सामने बार-बार कॉलोनीवासियों के कहने पर कर चुके है, परन्तु समस्या का हल नहीं हुआ है।



पार्षद का कहना है कि सरकार स्वच्छ जल के प्रयोग व पानी के बचाव करने की बात कहती है। जबकि गंदा पानी आने के कारण नल से निकलने वाला शुरूआती पानी उन्हें मजबूरन गंदा होने के कारण व्यर्थ बहाना पड़ता है। काफी पानी व्यर्थ बहाने के बाद जो पानी आता है, उसका प्रयोग कॉलोनीवासी कपड़े धोने इत्यादि के लिए करते हैं। क्योंकि यह बदबूदार होने के कारण इसे पीने से बीमारियां फैलती है।



कॉलोनी निवासी निर्मला, रामसिंह, रामस्वरूप, प्रेम सिंह, ने बताया कि उनकी कॉलोनी में गंदा पानी सीवरेज का पानी नल में आता है। जिसका प्रयोग करने से उनके परिवार के सदस्य बीमार हो रहे है तथा पानी भी प्रतिदिन नहीं आता है, दो से तीन दिन बाद पानी आता है। पानी से बीमार होने के कारण वे अब नल का पानी पीने की बजाए हैडपंप का पानी पीने को मजबूर है।

Edited By

Naveen Dalal