भिवानी का नागरिक अस्पताल बीमार, पानी को तरस रहे मरीज(VIDEO)

6/23/2018 12:10:03 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी के चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है, अस्पताल में समस्याएं भी इतनी बड़ी हैं कि लोगों को बिमारियों से निजात दिलाने के बजाय यह मरीजों की बिमारियों को और अधिक गंभीर बना सकता है, क्योकि नागरिक अस्पताल गंदगी के चलते खुद ही बीमार है। अस्पताल का मुख्य द्वार, आपातकालीन द्वार, पुलिस चौकी स्थल, एम्बुलेंस कंट्रोल रूम, टीबी वार्ड एवं ओपीडी से लगते वाटरकूलर वाले स्थानों पर बहुतायत में गंदगी फैली हुई है। इस गंदगी के बारे में कई बार आवाज भी उठाई गई है पर अभी तक यहां अधिकारीयों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। क्या इन हालातों के चलते यहां मरीज ठीक हो पाएंगे। 

अस्पताल में इस गंदगी से यही लगता है कि कही सीवरेज की पाइप लाइन ओवरफ्लों हो रही हो। अस्पताल के बाहर खड़ा गंदा पानी कई दिनों से यहां जमा है, जिसपर हरे रंग की काई जमी हुई है। लेकिन यहां किसी को क्या पड़ी है लेकिन परेशानी का सामना मरीजों और उनके परिजनों को जरुर करना पड़ रहा है। क्या गंदगी पर फैले इन मच्छरों के कहर में मरीज ठीक हो पाएगा। 

इस मामले में सीएमओ और पीएमओ से बात की तो उन्होंने कैमरे के सामने बात तक नहीं की। इसके बाद हमारी टीम ने इस मामले को डिप्टी सीएमओ के सामने रखा तो उन्होंने कहा कि यह समस्या मिडिया के जरिए हमें मिली है ,जिसपर हम जल्द संज्ञान ले रहे हैं और जल्द इस समस्या को हल कर दिया जाएगा।
 

Deepak Paul