भिवानी में स्टेट विजिलेंस के ताबड़तोड़ छापे, चेयरमैन रणसिंह और ईओ संजय यादव गिरफ्तार

3/29/2022 7:47:18 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज) नगर परिषद के चेक घोटाले में सीआईए-1 पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी हैं। स्टेट विजिलेंस टीम और सीआईए-1 टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए नप के निवर्तमान नप चेयरमैन रण सिंह यादव और तत्कालीन कार्यकारी अधिकारी संजय यादव को गिरफ्तार किया है। स्टेट विजिलेंस ने मंगलवार अल सुबह भी ताबड़तोड़ छापेमारी कर पूछताछ के लिए चार अन्य पार्षदों को भी हिरासत में लिया हैं।

पुलिस इन पार्षदों के अभी नाम उजागर करने को तैयार नहीं है। पुलिस को इनके खिलाफ ठोस सबूत हाथ लगे थे। नगर परिषद का चेक घोटाला की जांच अब स्टेट विजिलेंस को सौं दी गई है। इससे पहले इकोनॉमिक सेल जांच कर रही थी, लेकिन इकोनॉमिक सेल की जांच धीमी होने व मुख्य आरोपियों तक ना पहुंच पाने पर जांच स्टेट विजिलेंस को सौंपी गई है।

बता दें कि स्टेट विजिलेंस और सीआईए-1 के इंस्पेक्टर कुलवंत सिंह ने सोमवार देर रात को त्वरित कार्रवाई करते हुए कहा कि नप के निर्वतमान चेयरमैन रणसिंह यादव व महेंद्रगढ़ जिले के रहने वाले भिवानी नप के तत्कालीन कार्यकारी अधिकारी संजय यादव को गिरफ्तार किया हैं।

चार पार्षद भी लिए हिरासत में

विजिलेंस टीम ने शहर में मंगलवार अल-सुबह कई पार्षदों के घरों पर छापेमारी की। चार पार्षदों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया। अभी उनसे पूछताछ की जा रही हैं। हालांकि अभी तक पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार नहीं दिखाया है और ना ही नाम उजागर किए हैं।

Content Writer

Isha