भोंडसी जेल विवादों में, कैदी के कहने पर कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा

1/8/2019 7:32:41 PM

सोहना(सतीश): सोहना के भोंडसी में बनी जिला मॉडर्न जेल एक बार फिर सुर्खियों में आई है। मामला वही पुराना जेल में कैदी के पास मोबाइल फोन मिलने का है, लेकिन जेल प्रशासन ने अबकी बार मुकदमा दर्ज कराने का ट्रेंड बदली कर लिया है। अबकी बार मोबाइल फोन मिलने का मुकदमा आरोपी कैदी के साथ साथ एस्कॉर्ट गार्ड में तैनात एक कांस्टेबल के खिलाफ भी दर्ज किया गया है, जिसे भोंडसी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। हालांकि अदालत ने पुलिस कांस्टेबल को बेल पर छोड़ दिया है।



जानकारी के अनुसार मामला मंगलवार का है, जब जेल से रोजाना की तरह कैदियों को गुरुग्राम अदालत में एस्कोर्ट गार्ड द्वारा कैदियों को पेशी पर ले जाया गया। वहीं जब कैदी पेशी से वापिस जेल में पहुंचे सभी कैदियों की तलाशी ली गई। इसी दौरान आदिल नामक कैदी जो की 302 के मामले में भौंडसी जेल में बंद है, ने अपने पैर के तलवे में एक मोबाइल छिपाया हुआ था। जब उससे मोबाइल के बारे में पूछताछ की गई तो आरोपी कैदी ने एस्कॉर्ट गार्ड में तैनात कांस्टेबल मनीष का नाम ले दिया।



जिसके बाद जेल प्रशासन ने आरोपी कैदी के साथ साथ धारा 120 के तहत कांस्टेबल को भी मुकदमे में शामिल कर गिरफतार कर लिया और लिखित शिकायत भोडंसी थाना पुलिस को भेज दी। जिस शिकायत पर भोंडसी थाना पुलिस ने कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अदालत में पेश किया, जहां से अदालत ने कांस्टेबल को बेल पर छोड़ दिया। 

Shivam