जनता को धर्म व जाति के नाम पर बांट रही भाजपा: भुक्कल

12/16/2019 10:17:18 PM

झज्जर (प्रवीण धनखड़): हरियाणा की पूर्व शिक्षा मंत्री व झज्जर की कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि वह देश की जनता को धर्म व जाति के नाम पर बांट रही है। उन्होंने कहा कि बेशक भाजपा के पास संख्याबल है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वह देश की जनता का धर्म और जाति के नाम पर बंटवारा करे।

भुक्कल यहां ग्वालीशन मार्ग पर स्थित एक स्वयं सेवी संस्था द्वारा लगाए गए नेत्र चिकित्सा शिविर कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद मीडिया से बातचीत कर रही थी। उन्होंने कहा कि एनआरसी बेशक लोस व राज्य सभा में पास हो गया है। लेकिन उसके पास होने के बाद देश में दंगे हो रहे हैं और कानून व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ रही है।

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था का कायम रखना और देश में शांति बनाए रखना सरकार का काम है,लेकिन भाजपा इन दोनों में ही असफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा एनआरसी सहित अन्य जो बिल लोस के पटल पर लाए गए हैं वह देश की जनता को धर्म व जाति के नाम पर बांटने वाले है। यदि यह सहीं होते तो देश में जगह-जगह पर दंगें न भडक़ते।

उन्होंने कहा कि चुनाव के दृष्टिगत ही सोची-समझी चाल के तहत इस प्रकार के बिल लाए जाते है जोकि जनता के बीच धर्म व जाति के तहत भडक़ाने वाले होते है। लेकिन जब जनता यहां तक कि स्टूडेंट इस मामले में अपनी आवाज उठाते हैं तो फिर बेकसूर लोगों पर लाठियां भांजी जाती है, जोकि न्यायसंगत नहीं है। इस मौके पर उनके साथ बादली हलके के कांग्रेस विधायक डा.कुलदीप वत्स, विरेन्द्र दरोगा, संतराम यादव, टेकचंद गुज्जर, सुभाष गुज्जर, पूर्व पार्षद शिशुपाल मलिक भी मौजूद थे।

Shivam