भूपेंद्र हुड्डा ने क्यों कहा कि खेती हो गई है घाटे का सौदा ? (VIDEO)

4/10/2022 7:05:24 PM

हिसार(विनोद सैनी): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गेहूं की एमएसपी पर किसानों को 500 रुपये बोनस देने की मांग की है। उनका कहना है कि सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते खेती घाटे का सौदा हो गई है। पूर्व मुख्य मंत्री भूपेंद्र हुड्डा हिसार के सेक्टर तेरह में शम्मी नागपाल के निवास स्थान पर प्रैस वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आसमान छूती महंगाई ने खेती की लागत को लगभग दोगुना कर दिया है। महंगाई के साथ लगातार किसानों को मौसम की मार का भी सामना करना पड़ रहा है। इस बार गेहूं के उत्पादन में खासी कमी देखी जा रही है। ऐसे में किसानों के नुकसान की भरपाई के लिए उन्हें बोनस दिया जाना चाहिए।

एसवाईएल को लेकर हुड्डा कहा कि उन्होने इस मामले सज्ञान लिया और कोर्ट ने आदेश दिए कि नहर को खोदा जाए परंतु आज वर्तमान सरकार ने कोई हल नही निकाला।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने खेड़ी चौपटा बास और बालसमंद में चल रहे किसानों के धरने का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा कि किसानों की मांग पूरी तरह जायज है और उन्हें मुआवजा मिलना चाहिए। सरकार को उनकी मांगों का संज्ञान लेते हुए सकारात्मक फैसला लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार पूरी तरह विफल है। इसीलिए वह चुनाव में जाने से डर रही है। इसी डर के चलते पंचायत और निगम के चुनाव को टाला जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश का हर वर्ग सरकार की नीतियों से त्रस्त है। भ्रष्टाचार और महंगाई ने सारी सीमाएं लांघ दी हैं। डाडम समेत अलग-अलग क्षेत्रों में माइनिंग जैसे बड़े घोटालों को अंजाम दिया जा रहा है। कांग्रेस ने इसकी जांच सीबीआई से करवाने की मांग उठाई थी। लेकिन सरकार जांच से भाग रही है। ऐसे सरकार की मंशा पर सवाल उठने लाजमी हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Vivek Rai