भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जताया भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक

8/31/2020 6:59:36 PM

चंडीगढ़: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक जताया है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि प्रणब मुखर्जी का निधन देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है। लंबे सार्वजनिक जीवन में उन्होंने विभिन्न पदों पर रहकर देश की सेवा की। प्रणब दा ने राष्ट्र की अत्यंत समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ सेवा की। देश उन्हें एक आदर्श राजनीतिज्ञ, कुशल प्रशासक, मार्गदर्शक और प्रेरणा स्रोत के तौर पर याद रखेगा। 


प्रणब मुखर्जी स्वतंत्रता सेनानी परिवार से आते थे। इसलिए उनके साथ हमारा शुरू से ही विशेष लगाव रहा। हमारी तीन पीढिय़ों स्व. चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा से लेकर दीपेंद्र सिंह हुड्डा तक को उनके साथ काम करने का सौभग्य प्राप्त हुआ। हुड्डा ने कहा कि उनके मुख्यमंत्री रहते हुए भी श्री मुखर्जी का सहयोग और आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ बना रहा। प्रणब दा का मिलनसार और सहयोगी स्वभाव सभी को प्रभावित करता था।  

आज उनके निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से प्रार्थना है कि वो उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें एवं परिवार को ये दुख सहने की शक्ति प्रदान करे। मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ है।

Shivam