दादरी में दहाड़े हुड्डा...बोले-कांग्रेस ने बेटियों को खिलाड़ी बनाया, बीजेपी ने अपने नेताओं से उन बेटियों का उत्पीड़न करवाया

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 07:21 PM (IST)

चरखी दादरीः कांग्रेस ने किसानों को कर्ज माफी, बिजली बिल माफी और एमएसपी दी, लेकिन बीजेपी ने उन्हें लाठी, डंडे और गोलियां। कांग्रेस ने जवानों को पक्की नौकरियां दी, लेकिन बीजेपी ने उन्हें कौशल निगम और अग्निवीर जैसी ठेका प्रथा दी। कांग्रेस ने प्रदेश के युवाओं को खिलाड़ी बनाया, लेकिन बीजेपी ने उन्हें नशेड़ी बनाया। कांग्रेस ने बेटियों को देश का नाम रोशन करने वाली खिलाड़ी बनाया, लेकिन बीजेपी ने अपने नेताओं से उन बेटियों का उत्पीड़न करवाया। कांग्रेस ने व्यापारियों को इंस्पेक्टर और गुंडाराज से मुक्ति दिलाई, लेकिन बीजेपी ने अपराधियों को संरक्षण देकर व्यापारियों पर गोलियां बरसवाईं। इसलिए 10 साल कांग्रेस और 10 साल बीजेपी का कार्यकाल देखने के बाद जनता को दोनों सरकारों के कामों की तुलना करनी चाहिए और इसी आधार पर विधानसभा में वोट करनी चाहिए।

ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज चरखी दादरी में धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान और भिवानी-महेंद्रगढ़ से पार्टी प्रत्याशी रहे राव दान सिंह समेत तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

PunjabKesari

अपने संबोधन में हुड्डा ने कहा कि उनकी स्व. दादी दादरी से ही थीं। इसलिए दादरी के साथ उनका खून का रिश्ता है और दिल से लगाव है। दादरी वो भूमि जिसने लीला पहलवान से लेकर देश का नाम रोशन करने वाली पहलवान बेटियां हमें दीं। लेकिन जब वो बेटियां न्याय मांगने के लिए बीजेपी सरकार के पास गईं तो उनको दिल्ली की सड़कों पर घसीटा गया। उस अत्याचार की टीस हरेक महिला और हरेक हरियाणवी के दिल में है। इसी टीस को लोगों ने लोकसभा में वोटिंग के जरिए जाहिर किया और पूरे देश में कांग्रेस गठबंधन को सबसे ज्यादा वोट हरियाणा से मिले। दादरी की दोनों सीटों पर कांग्रेस को बड़ी बढ़त देने के लिए कांग्रेस दिल से लोगों का धन्यवाद करती है और विधानसभा चुनाव में इससे भी ज्यादा वोटो के समर्थन की अपील करती है। 

सम्मेलन के मंच से हुड्डा ने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6000 रुपये पेंशन और कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ दिया जाएगा। महंगाई से राहत देने के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 500 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। सरकारी विभागों में खाली पड़े 2 लाख से ज्यादा पदों पर पक्की भर्तियां होंगी और पेपर लीक व भर्ती माफिया का सफाया किया जाएगा। हरियाणा में भी राजस्थान की कांग्रेस सरकार की तर्ज पर 25 लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा की योजना लागू की जाएगी। कांग्रेस फिर से गरीब, एससी और ओबीसी को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट व मकान देने की योजना को शुरू करेगी। खिलाड़ियों के लिए ‘पदक लाओ, पद पाओ’ की नीति को दोबारा लागू किया जाएगा। पिछड़ा वर्ग के लिए क्रीमी लेयर की लिमिट को 6 से बढ़ाकर 10 लाख किया जाएगा। 

PunjabKesari

अपने संबोधन में चौधरी उदयभान ने एकजुटता और ‘आराम हराम है’ का नारा बुलंद किया। उन्होंने प्रत्येक बूथ को मजबूत करने और कांग्रेस की घोषणाओं को घर-घर तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पार्टी इसबार जमीन पर मेहनत करने वाले मजबूत उम्मीदवारों को सर्वे के आधार पर टिकट देगी। इसलिए जो भी कांग्रेस का उम्मीदवार होगा, सभी को एकजुट होकर उसके लिए काम करना है और इस बार दादरी की दोनों सीटों पर जीत का मार्जिन लोकसभा से भी ज्यादा लेकर आना है। 

चौधरी उदयभान ने कहा कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार तय है। इसलिए जो बीजेपी फैमिली आईडी और प्रॉपर्टी आईडी को अपनी उपलब्धि बताती थी, वो इन योजनाओं की खामियों को स्वीकार करने लगी है। बीजेपी द्वारा इन दिनों कई फर्जी घोषणाएं भी की जा रही हैं। लेकिन जनता जानती है कि बीजेपी अपना कोई भी वादा पूरा नहीं करती। इसलिए जनता बीजेपी के झांसे में नहीं आने वाली। क्योंकि अपने पूरे कार्यकाल में बीजेपी ने ना कोई बड़ी यूनिवर्सिटी बनाई, ना कोई नया बड़ा अस्पताल बनाया, ना कोई नया मेडिकल कॉलेज पूरा बनके चालू किया, ना कोई बड़ा उद्योग लगाया, ना एक इंच मेट्रो आगे बढ़ाई, ना नई रेलवे लाइन बिछाई और ना कोई पावर प्लांट लगाया। फिर इस सरकार ने प्रदेश पर साढ़े चार लाख करोड़ का कर्जा चढ़ा दिया। 

उन्होंने कहा कि बीजेपी लोगों की वोट और माफी का अधिकार खो चुकी है। जनता ने उसे सत्ता से बाहर करने की सजा देने का ऐलान कर दिया है। विधानसभा चुनाव में इस सजा को अमल में लाया जाएगा और भारी बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनेगी। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static