भूपेंद्र हुड्डा नहीं लेंगे जाट रैली में हिस्सा, यशपाल मलिक को बड़ा झटका

11/6/2017 3:53:58 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): जिले के जसिया गांव में होने वाली जाट रैली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भाग नहीं लेना चाहते, जिसके कारण जाट नेता यशपाल मलिक को बड़ा झटका लगने वाला है। इस बात का ऐलान पूर्व मंत्री कृष्ण मूर्ति हुड्डा ने किया। हालांकि, यशपाल मलिक ने दावा किया है कि कई प्रदेशों के लगभग 10 लाख जाट इस रैली में भाग लेंगें, जाट समाज के नेता और नामी हस्तियों को भी भाग लेने के निमंत्रण भेज दिया गया है।



यशपाल मलिक भले ही जाट समाज के नेता हों, लेकिन कई जगहों पर जाट गुटों ने ही इस रैली का विरोध करना शुरु कर दिया है। साथ राजनीतिक हस्तियों ने भी इस रैली को लेकर दूरी बनानी शुरु कर दी है। इसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की ओर से पूर्व मंत्री कृष्ण मूर्ति हुड्डा ने इस रैली में ना जाने का एलान कर दिया है। पूर्व मंत्री कृष्ण मूर्ति हुड्डा ने कहा कि यशपाल मलिक भूपेंद्र हुड्डा को स्वयं जाकर जसिया रैली के निमंत्रण देकर आए हैं। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री 26 नवम्बर को होने वाली इस रैली में भाग नही लेंगे। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा किसी एक जाति के नेता नही हैं, उन्होंने सभी जातियों के लिए काम किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि बहुत से लोगों इस रैली का विरोध किया है।

रोहतक जिला जाट बाहुल्य क्षेत्र है और इस क्षेत्र में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की काफी पकड़ है, ऐसे में इस रैली में हुड्डा का भाग ना लेना यशपाल मलिक के लिए बड़ा झटका है। शायद भूपेंद्र हुड्डा भी यह नही चाहते कि इस रैली में भाग लेने से कहीं अन्य जातियों का वोट बैंक उनसे ना खिसक जाए।