चमड़ा फैक्टरी में बड़ा हादसा: जहरीली गैस की चपेट में आने से 3 मजदूरों की मौत, फैक्टरी मालिक मौके से फरार

6/12/2022 8:35:02 PM

करनाल : जिले के कुंजुपरा थाना क्षेत्र में एक चमड़े की फैक्टरी में गहरे गड्‌ढे को साफ करने के दौरान जहरीली गैस चढ़ने से तीन मजदूरों की मौत हो गई और दो लागों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि एक दूसरे को बचाने के लिए में तीन लोगों की मौत हुई है। मजदूरों की मौत होने के बाद फैक्टरी संचालक मौके से फरार हो गया है।  कुंजपुरा थाना पुलिस मामले की जांच में लगी है।

एक दूसरे को बचाने के लिए गड्ढे में उतरे थे मजदूर

जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर बाद फैक्ट्री में गड्ढे की सफाई के लिए मजदूर लगाए गए थे। पुलिस के अनुसार पहले एक मजदूर गड्ढे में गया तो वह बेहोश होकर गिर गया। उसे बचाने के लिए दूसरा मजदूर भी गड्‌ढे में चला गया। इस तरह तीसरा मजदूर भी गड्‌ढे में गया तो वह भी बेहोश होकर गिर गया। इसके बाद अन्य दो मजदूर भी गड्ढे में गए तो उनको भी जहरीली गैस चढ़ने से चक्कर आने लगे। मौकर पर मौजूद लोगों ने तुरंत उन सभी को बाहर निकाला। दो एंबुलेंस के जरिए पांचो मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन की मौत हो गई और दो का इलाज चल रहा है। मृतकों की पहचान सतीश, पवन और एक अन्य के रूप में हुई है। हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों में मातम का माहौल है।

हादसे के बाद से ही फैक्ट्री मालिक फरार

परिजनों के आरोप हैं कि फैक्टरी मालिक ने उनके साथ किसी प्रकार का सहयोग नहीं किया। तीन मजदूरों की मौत होने के बावजूद मालिक यहां पहुंचा भी नहीं है। नागरिक अस्पताल के ट्रामा सेंटर के बाहर पीड़ित परिवार पहुंच गए और वह अपनों को याद करते हुए मातम में डूबे हुए हैं। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। परिजनों की शिकायत के आधार पर आगामी कार्यवाही की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana