बिजली निगम की बड़ी कार्रवाई: बिल नहीं भरा तो काटा बस डिपो का कनेक्शन

9/24/2019 10:56:37 PM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत में बिजली निगम की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। जहां पर बिजली निगम ने बिल अदा न करने पर सोनीपत हरियाणा रोडवेज बस डिपो का बिजली कनेक्शन काट दिया है। बताया गया कि 4 लाख से ज्यादा का बिल रोडवेज डिपो की तरफ से अदा नहीं किया गया था। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। निगम के अधिकारियों ने बताया कि बार-बार नोटिस के बाद भी कोई जवाब नहीं दिया जा रहा था, अब जब तक बिल अदा नहीं किया जायेगा जब तक कनेक्शन नहीं जोड़ा जाएगा।

मंगलवार के दिन सोनीपत बस डिपो पर अफरातफरी का माहौल तब बन गया, जब बिजली निगम द्वारा आज यहां से बिजली मीटर को उखाड़ लिया गया। जानकारी के मुताबिक, इस डिपो पर लगे बिजली कनेक्शन का 4 लाख से ज्यादा बिल आ चुका, जो कथित रूप से रोडवेज विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण नहीं भर गया। इसके चलते कई बार निगम ने नोटिस जारी किए लेकिन रोडवेज अधिकारियों का कोई जवाब नहीं मिला।



अंतत: मंगलवार को बिजली निगम के अधिकारी बस स्टैंड पहुंचे और डिपो का कनेक्शन काट दिया और मीटर अपने साथ ले गए। वहीं इस पूरे मामले में रोडवेज अधिकारियों ने कुछ भी बताने से साफ इनकार कर दिया और कैमरे के सामने ही कहा कि हम प्रोटोकॉल में नहीं है।

उधर, बिजली निगम के एसडीओ हिम्मत सिंह ने बताया कि अप्रैल माह के बाद बिजली बिल अदा नहीं किया गया था। जिसके बाद नोटिस भी दिए गए थे, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया गया और आज कनेक्शन काट दिया गया है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों से बात हो गई है, अगर वह बिल अदा करते हैं तो कनेक्शन जोड़ दिया जाएगा।

Shivam