20 लाख रुपए रिश्वत मांगने वाला लाइनमैन गिरफ्तार, बिजली बिल ठीक करने के लिए मांगी थी घूस

7/22/2022 8:45:16 PM

सोनीपत(सन्नी): मुरथल सब डिवीजन में तैनात बिजली विभाग के लाइनमैन को पानीपत विजिलेंस की टीम ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया है। आरोपी लाइनमैन सुमेर पर आरोप है कि उसने ओमेक्स सिटी के बिल को ठीक करने के नाम पर 20 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। बाद में आरोपी का 18 लाख रुपये में सौदा हुआ था। वह 50 हजार रुपए एडवांस लेने के लिए बहालगढ़ रोड हुडा पार्क पर आया तो रंगेहाथ पकड़ा गया। फिलहाल आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।  

20 लाख मांग कर 18 लाख में तय हुआ था सौदा

जानकारी के अनुसार ओमेक्स सिटी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी ने उन्हें शिकायत दी थी, कि उनके बिजली बिल में कोई गड़बड़ी है। उन्हें पता लगा था कि उनका बिल कमर्शियल आधार पर आ रहा है, जबकि यह आवासीय सिटी है। उनका क्षेत्र बिजली निगम की मुरथल सब-डिवीजन में पड़ता हैं। बिजली बिल ठीक करवाने के लिए वह काफी दिनों से चक्कर लगा रहे थे। इस बीच उनकी मुलाकात लाइनमैन सुमेर से हुई। उसने बिल ठीक करवाने के नाम पर 20 लाख रुपये की मांग की थी। बाद में 18 लाख में सौदा तय हो गया था। इसे लेकर उन्होंने टोल फ्री नंबर पर शिकायत दी और साथ ही सोनीपत के बाहर की टीम बनाने का निवेदन किया। इस पर पानीपत विजिलेंस की टीम को कार्रवाई का जिम्मा सौंपा गया। टीम ने 50 हजार की नकदी शिकायतकर्ता को दी थी। बिजली कर्मी ने शिकायतकर्ता को हुडा पार्क बहालगढ़ रोड पर बुलाया। जहां शिकायतकर्ता ने लाइनमैन सुमेर को 50 हजार रुपये देकर टीम को इशारा कर दिया। आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया।

50 हजार रुपए लेते विजिलेंस ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

विजिलेंस इंस्पेक्टर सुमित कुमार ने बताया कि बिजली बिल ठीक करवाने के नाम पर 20 लाख रुपये की रिश्वत मांगने की शिकायत मिली थी। इस मामले में कार्रवाई करते हुए लाइनमैन सुमेर को 50 हजार रूपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि सुमेर मुरथल सर्कल में तैनात था।  मामले की जांच की जा रही हैं। सुमित कुमार ने बताया कि फिलहाल सुमेर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha