यमुनानगर पुलिस की बड़ी कार्रवाई : बुरान गैंग को किया काबू, 2 दर्जन से अधिक मामलों में हैं आरोपी

1/19/2023 3:42:14 PM

यमुनानगर(सुमित) : हरियाणा समेत कई राज्यों में लूट, हत्या, डकैती, चोरी व गौ तस्करी जैसी करीब दो दर्जने से अधिक वारदातों को अंजाम देने वाली बहुचर्चित बुरान गैंग को यमुनानगर पुलिस की एंटी वीकल थेफ़्ट सेल की टीम ने गिरफतार करने में कामयाबी हासिल की है। गैंग के मुखिया आरोपी बुरान व दो अन्य साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बुरान उत्तर प्रदेश में लूट के दौरान हत्या को भी अंजाम दे चुका है, जबकि इन दिनों यह गैंग यमुनानगर में काफी एक्टिव थी।

 

 

वाहन चोरी करने के बाद करते थे गौ तस्करी

 

गैंग के सदस्य गाड़ियां चुराने के बाद इनका इस्तेमाल जिले में आवारा घूम रही गाय को चोरी कर उन्हें उत्तराखंड में किलो के हिसाब से बेच देते थे। बुरान हाल ही में हिमाचल की जिला जेल से जमानत पर बाहर आया था जेल से आने के बाद आरोपी गौ तस्करी को अंजाम देने में लगा हुआ था। दिसंबर माह में जेल से बाहर आते ही उसने छोटी गाडियां चुराकर उनका इस्तेमाल गौ तस्करी के लिए करना शुरू कर दिया। पुलिस अब आरोपियों को कोर्ट में पेश कर इनका रिमांड हासिल करेगी ताकि आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा सके। पुलिस को उम्मीद है कि आरोपियों से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। बता दें कि कुछ समय पहले जब पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए इनका पीछा कर रही थी, तब इस गैंग ने पुलिस के ऊपर भी हमला करने की कोशिश की थी।

 

 

यूपी के रहने वाले हैं तीनों आरोपी, कई राज्यों की पुलिस को भी तलाश

 

डीएसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि इस गैंग पर दो दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं। पुलिस काफी समय से बुरान गैंग की तलाश कर रही थी। दिसंबर में जेल से बाहर आते ही इस गैंग ने जिले में वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया था। डीएसपी ने बताया कि एवीटी सेल की टीम ने जब इस गैंग को गिरफ्तार किया तो उनके पास से देसी कट्टे और कुछ कारतूस बरामद किए गए हैं। पकडे गए तीनों आरोपी सहारनपुर जिले के रहने वाले है। हरियाणा के साथ ही हिमाचल और यूपी पुलिस भी काफी समय से इन आरोपियों की तलाश कर रही थी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Writer

Gourav Chouhan