अवैध होटलों पर नगर पालिका की बड़ी कार्रवाई, दर्जन भर होटलों पर जड़े ताले

7/11/2022 7:55:09 PM

अंबाला(अमन): छावनी में सोमवार को नगर पालिका की टीम ने लाल कुर्ती में लगभग एक दर्जन अवैध होटलों को सील कर दिया।  नगर पालिका पहले भी इन होटलों को सभी नियमों को पूरा करने की चेतावनी दे चुका था। लेकिन चेतावनी के बावजूद भी होटल संचालक नियमों को तांक पर रख कर होटल चला रहे थे। इसलिए नगर पालिका की टीम भारी पुलिस बल के साथ अंबाला छावनी के लालकुर्ती  बाजार पहुंची और लगभग एक दर्जन होटलों पर ताले जड़ दिए।  

नियमों को ताक पर रख  कर बनाए गए हैं कई होटल

दरअसल छावनी के लालकुर्ती बाजार में होटल व्यवसाय काफी फलफूल रहा है। नियमों को ताक पर रख  कर बनाए गए इन होटलों को नगर पालिका पहले भी कई बार नोटिस दे चुकी है। लेकिन इन होटल संचालकों ने नोटिस की कभी परवाह नहीं की।  नगर पालिका की टीम सोमवार को दल बल के साथ लाल कुर्ती बाजार पहुंची और करीब एक दर्जन होटलों को सील कर दिया।  इस दौरान होटल संचालकों ने भी नगर पालिका के कर्मचारियों पर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि निगम में सभी दस्तावेज पहले ही दिए जा चुके हैं, लेकिन नगर पालिका इसे पूरा नहीं कर रही।  इसी के साथ होटल संचालकों ने आरोप लगाया कि उनके पास नोटिस 208 ए का  है, प्रॉपर्टी को सील करने का नहीं।  होटल संचालकों की माने तो सब के पास स्टे ऑर्डर हैं, लेकिन फिर भी उनका होटल सील कर दिए गए हैं।  

कागज पूरे ना होने पर की गई कार्रवाई

होटल सील करने पहुंची नगर पालिका की टीम पूरे लाव लश्कर के साथ लालकुर्ती पहुंची थी, ताकि सीलिंग के काम में किसी भी तरह की कोई रुकावट ना आ सके।  नगर पालिका की टीम ने लगभग एक दर्जन होटलों को सील किया। मीडिया को जानकारी देते हुए निगम कर्मचारियों ने बताया कि इनको पहले नोटिस दिया गया था। आज की गई कार्रवाई में भी होटल संचालकों को दस्तावेज दिखाने को कहा गया। जिनके नियम और शर्तें  पूरी नहीं है, उन्हें सील कर दिया गया है।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Content Writer

Vivek Rai