उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की बड़ी घोषणा, हरियाणा के इन दो जिलों में बनेगी हवाई पट्टी

1/3/2024 11:58:00 AM

जींद:  हरियाणा के जींद में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मौजूदा सरकार के चार साल के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में प्रत्येक क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं। राज्य सरकार की दूरगामी एवं विकास परख नीतियों की बदौलत वर्तमान समय में हरियाणा अक्षय ऊर्जा में देशभर में दूसरे पायदान पर है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कोरोना महामारी व किसान आंदोलन के बावजूद प्रदेश में 38 हजार करोड़ का निवेश आना सरकार की बड़ी उपलब्धि माना जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश में औद्योगिक विकास को और गति प्रदान करने के लिए नए कदम उठाए गए हैं। जींद और मेवात में हवाई पट्टी बनाई जाएगी।


इसके लिए ई-भूमि पोर्टल व लैंड खरीद के लिए एचएसआईडीसी द्वारा 9 जगह औद्योगिक इकाई स्थापित करने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। खटकड़ व उचाना में 550 एकड़ भूमि किसानों द्वारा सरकार को देने के आवेदन प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा हाल ही में पदमा योजना लांच की गई है।

जिसके तहत जींद, रेवाड़ी, पलवल समेत अन्य जिलों में भी सार्वजनिक एवं निजी आधारभूत इकाई स्थापित कर औद्योगिक विकास को नया स्वरूप दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि दिल्ली-कटड़ा नेशनल हाईवे पर लगते मेवात व जींद जिले में भी 200-200 एकड़ के लिए ई. भूमि पर आवेदन मांगे गए है और आवेदन प्राप्त होते ही पायलेट ट्रेनिंग ऑपरेटर केंद्र स्थापित करने के प्रपोजल तैयार किए जाएंगे।

Content Writer

Isha