सीएम मनोहर लाल की बड़ी घोषणा: पैतृक घर को अधिकारियों को सौंपा, बच्चों के लिए बनाई जाएगी ई-लाइब्रेरी

1/29/2024 12:17:27 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज सुबह रोहतक से भिवानी जाते समय पैतृक गांव बनियानी पहुंचे और अपने पैतृक व चचेरे भाई के पैतृक मकान को गांव की पंचायत को सुपुर्द कर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मकान में ई-लाइब्रेरी बनाई जाए, जो गांव की अगली पीढ़ी के काम आ सकेगी। इसके बाद मुख्यमंत्री भिवानी के लिए रवाना हो गए। जहां वह सांसद धर्मबीर सिंह के घर जाएंगे।
 

बनियानी गांव से मेरी बहुत सी यादें जुड़ी हैं, मेरा बचपन यहीं बीता, शिक्षा यहीं से हुई इस नाते से यहां का घर मेरे लिए बहुत ही खास है।

आज गांव में पहुंचकर अपने पैतृक घर को बच्चों के लिए ई-लाईब्रेरी बनाने हेतु गाँव और समाज के नाम किया। pic.twitter.com/EFmHhI89px

— Manohar Lal (@mlkhattar) January 29, 2024

 

मुख्यमंत्री ने गांव के विकास कार्यों का भी लिया जायजा

मुख्यमंत्री ने बनियानी में कहा कि उनके लिए गर्व की बात है कि वह अपने पैतृक गांव में आए हैं, जो उनके लिए दर्शनीय है। उन्होंने कहा कि उनका बचपन यहां बीता और पढ़ाई भी यहीं पर की है। मनोहर लाल ने कहा कि यह मकान माता-पिता की निशानी है, जो उन्होंने मेरे नाम किया था। उनको महसूस हुआ कि यह मकान गांव के काम आना चाहिए। सीएम ने कहा कि वह अपना व चचेरे भाई का मकान मिलाकर गांव को सुपुर्द कर रहे हैं। ताकि गांव में यहां ई-लाइब्रेरी बनाई जा सके। इसके साथ मुख्यमंत्री ने गांव के विकास कार्यों का जायजा भी लिया।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 

Content Writer

Manisha rana