खेल-खेल में 2 साल के छोटे भाई को मालगाड़ी के आगे खड़ा किया, ऐसे बची मासूम की जान

9/23/2020 6:32:43 PM

फरीदाबाद (सूरजमल): हरियाणा के फरीदाबाद में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहां बल्लभगढ़-पलवल रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी सामने एक 12 साल के बड़े भाई ने 2 साल के छोटे भाई को खड़ा कर दिया। गनीमत यह रही कि लोको पायलट ने दूर से उसे देख लिया और इमरजेंसी ब्रेक लगा दी। ब्रेक लगने के बाद भी बच्चा इंजन के अगले हिस्से में फंस गया, हालांकि उसे बाद में सुरक्षित निकाल लिया गया, उसे कोई चोट नहीं आई।

इसके बाद लोको पायलट ने उसके बड़े भाई को पकड़ लिया और फिर उसके परिवार वालों के हवाले किया। लोको पायलट ने आगरा डिविजन को इसकी शिकायत की है। जानकारी के अनुसार बल्लभगढ़-पलवल रेलवे ट्रैक पर एक मालगाड़ी दिल्ली से आगरा की तरफ जा रही थी। 

इसी बीच एक 12 साल के बड़े भाई ने अपने 2 साल के छोटे भाई को खेल-खेल में रेलवे ट्रैक पर उस मालगाड़ी के सामने खड़ा कर दिया और खुद दूर खड़ा हो गया। ट्रैक पर खड़े बच्चे को देखते ही लोको पायलट दीवान सिंह ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दी। ब्रेक लगने के बाद भी बच्चा इंजन के नीचे फंस गया। 

गनीमत यह रही कि बच्चा जहां फंसा था, वहां वह बिल्कुल सुरक्षित था। लोको पायलट दीवान सिंह ने बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला और उसे व उसके बड़े भाई को उनके परिजनों को सौंप दिया। दीवान सिंह ने इसकी शिकायत आगरा डिविजन में दी है।

vinod kumar