रेड क्रॅास सोसायटी की बड़ी लापरवाही, बच्चों के उपचार को भेजी एक्सपायरी डेट की दवाइयां(Video)

1/25/2018 9:16:54 PM

रादौर(कुलदीप सैनी):  प्रदेश का स्वास्थ्य महकमा किसी न किसी मामले को लेकर हमेशा चर्चा में रहता है, ताजा मामला बच्चों के स्वास्थ्य से जुड़ा है। मामले का खुलासा  रादौर में खुद शिक्षा विभाग के अध्यापको ने ही किया है। दरसअल सरकारी स्कूलों में इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर वर्ष स्कूल टाइम दौरान बच्चों के घायल या अन्य स्वास्थ्य संबंधी समस्या के प्राथमिक उपचार के लिए एक किट मुहैया करवाई जाती है।

जिसमें कुछ जरूरी दवाइयां होती हैं जोकि बच्चे के प्राथमिक उपचार में सहायता करती है, लेकिन अध्यापको का आरोप है की इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा इस बार जो दवाइयों की किट उन्हें दी गयी है, उसमे कई दवाइयां एक्सपायरी हो चुकी है, तो कुछ चंद महीनो में एक्सपायर हो जाएंगी, ऐसे में अगर वे आज इन दवाओं को चेक न करते तो प्राथमिक उपचार बच्चो की जान भी ले सकता था।

जब हमारी टीम ने खंड शिक्षा अधिकारी से इस बारे पूछा की ये किट आप द्वारा ही अध्यापकों को दी गयी और आपने इनकी जांच करना भी उचित नहीं समझा, तो जनाब बोले की ये किट तो सोसायटी भेजती है। लेकिन मिडिया द्वारा उन्हें अपनी जिम्मेवारी का अहसास करवाए जाने के बाद उन्होंने कहा की इस किट के बारे में सभी अध्यापकों को सूचना देकर आगाह कर दिया जाएगा। लेकिन जो भी हो प्रदेश में जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाली खट्टर सरकार में देश के भविष्य के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, ऐसे में अब देखना हो की यह मामला सरकार के संज्ञान में आने के बाद इस मामले में किस किस पर कार्यवाही होती है।