सोनाली हत्याकांड: सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत का बड़ा फैसला , सरकार को दिया 12 दिन का अल्टीमेटम

9/11/2022 3:02:40 PM

हिसार:  सोनाली फोगाट के मर्डर की सीबीआई जांच की मांग को लेकर हिसार में रविवार को सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत हुई। इसमें सोनाली की बेटी यशोधरा और परिवार के सदस्य भी पहुंचे। करीब तीन घंटे तक चली महापंचायत में खाप प्रतिनिधियों ने सरकार को 23 सितंबर तक सीबीआई जांच के आदेश देने का अल्टीमेटम दिया। सरकार ने 23 सितंबर तक सीबीआई जांच के आदेश नहीं दिए तो 24 सितंबर को हिसार में दोबारा खाप की पंचायत होगी, इसमें पूरे हरियाणा और अन्य राज्यों के खाप प्रतिनिधि शामिल होंगे और कड़ा फैसला लेंगे। इसके साथ ही 15 सदस्यीय कमेटी का गठन किया। इसमें सोनाली के परिवार के 5 सदस्य भी शामिल हैं। हालांकि खाप पंचायत के दौरान कुछ लोगों ने भाजपा और कुलदीप बिश्नोई पर जमकर भड़ास निकाली, लेकिन आयोजकों ने राजनीतिक बातें करने और आरोप लगाने पर नाराजगी जताई।



मेरी मां को न्याय दिलाने के लिए मेरा साथ दें: यशोधरा
महापंचायत के दौरान पंघाल खाप के नेता दलजीत पंघाल ने पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के परिवार और कुलदीप बिश्नोई पर इस हत्याकांड में शामिल होने के आरोप लगाए। पंघाल ने आरोप लगाया कि भजन लाल परिवार के पहले भी कई हत्याकांडों से संबंध रहा है। महासभा कहीं पर भी इनके कार्यक्रम नहीं होने देंगी, लेकिन दलजीत पंघाल के इन आरोपों का खाप में विरोध हुआ। इस दौरान सोनाली की बेटी यशोधरा ने भी महापंचायत में अपील करते हुए कहा कि मेरी मां को न्याय दिलाने के लिए मेरा साथ दें। यशोधरा ने हाथ जोड़ते हुए सीबीआई जांच की मांग की। लोगों ने हाथ खड़ा करके उसका साथ देने का वादा किया।

 
 

23 अगस्त को हुई थी सोनाली मौत 
गौर रहे कि सोनाली फोगाट की 23 अगस्त में मौत हुई थी। उस समय गोवा में उसके साथ उसका पीए सुधीर और सुखविंदर था। गोवा पुलिस ने सोनाली के भाई रिंकू की शिकायत पर उसके सुधीर सांगवान और सुखविंदर के खिलाफ हत्या और एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था, जबकि क्लब संचालक एडविन नुनिस, दत्ता प्रसाद और रमाकांत मासूपा के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। सोनाली के परिजन इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।



 

Content Writer

Isha