Sonali Phogat की PM रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, डॉक्टरों ने हत्या की ओर किया इशारा

8/25/2022 6:27:57 PM

हिसार: बीजेपी नेत्री और टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट की संदिग्ध हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। गोवा मेडिकल कॉलेज में करीब 4 घंटे तक चले पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट में हत्या की ओर इशारा किया गया है। रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि सोनाली के शरीर पर चोट के कई निशान मिले हैं। इसके आधार पर डॉक्टर ने हत्या की ओर इशारा किया है। अब इस मामले में हत्या का केस मानकर ही डॉक्टर आगामी जांच करेंगे। 

 

 

बॉडी पर मिले गुम चोट के निशान से हत्या का शक हुआ गहरा

 

गोवा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के द्वारा जारी की गई प्राथमिक रिपोर्ट के बाद सोनाली की हत्या का शक और गहरा गया है। हिसार के प्रसिद्ध बायोटेक्नोलॉजिस्ट डॉ रमेश पूनिया ने भी इस रिपोर्ट को लेकर विस्तृत जानकारी दी है। उनके अनुसार सोनाली के शरीर पर मल्टीपल फोर्स इंजरी मिली है। बॉडी पर गुम चोट के निशान है। यह निशान मारपीट से भी हो सकते हैं। हालांकि पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट से प्रथम दृष्टि से यह नेचुरल डेथ नहीं है।

 

 

सोनाली फोगाट का पोस्टमार्टम होने के बाद गोवा पुलिस द्वारा हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। बीजेपी नेत्री के परिवार की शिकायत पर पुलिस ने सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर सांगवान के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया है। सोनाली के भाई की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर की कॉपी भी सामने आ गई है। इसी के साथ गोवा में हुए सोनाली के पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट भी सामने आ गई है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर ही पुलिस अपनी जांच आगे बढ़ाएगी। दरअसल सोनाली का परिवार शुरू से ही उनकी हत्या होने का शक जताते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग पर अड़ा हुआ था।

 

 

सोनाली को ड्रग्स देने की भी की जाएगी जांच


सोनाली के शव के पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट में शरीर पर घाव के निशान होने के चलते डॉक्टरों ने हत्या की ओर इशारा किया है। इसी के साथ अब इसे हत्या मानकर ही आगामी मेडिकल जांच अमल में लाई जाएगी। वहीं सोनाली को ड्रग्स दी गई थी या नहीं? तबीयत बिगड़ने पर उसे 'कर्लीज' रेस्टोरेंट के लेडीज वॉशरूम में ले जाया गया या नहीं? यह सब जांच का विषय है। गोवा पुलिस का कहना है कि इसे लेकर तफ्तीश की जा रही है। बेहद संभव है कि ड्रग्स के एंगल को खंगालने के लिए पुलिस सोनाली के विसरा टेस्ट भी कराएगी। 

 


 

मंगलवार को गोवा में हुई सोनाली की मौत के मामले में उनके परिजन सुधीर सांगवान पर साजिश करने का शक जता रहे थे। सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस को शिकायत सौंप कर सुधीर पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि सुधीर पिछले तीन साल से सोनाली को ब्लैकमेल कर उनका दुष्कर्म कर रहा था। चार पेज की शिकायत में रिंकू ने कई बड़े खुलासे किए थे। 

 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan