...ताे इसलिए की थी पूर्व सेना अधिकारी की हत्या

1/8/2020 2:29:09 PM

रेवाड़ी(पंकेस): भाड़ावास रोड स्थित हंसनगर में एयरफोर्स के सेवानिवृत्त वारंट ऑफिसर रोशनलाल की हत्या कर डकैती करने के मामले में सीआईए रेवाड़ी ने एक गैंग के दो महिलाओं सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। वारदात का मास्टरमाइंड अभी फरार है। वारदात के लिए षडय़ंत्र रचने वाला शहर निवासी मास्टरमाइंड जानता था कि पूर्व सेना अधिकारी पैसों का लेन-देन करता है। डकैती की जाए तो बड़ी रकम मिल सकती है। इसके चलते ही वह साथियों के साथ मिलकर डकैती की वारदात को अंजाम देने पहुंचे था। लेकिन रोशनलाल के विरोध करने पर उनकी हत्या कर दी थी।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अलवर के देसुला रोड़ निवासी रिंकू उर्फ कालिया अभी यह खड्डा बस्ती रेवाड़ी में रहता है। अन्य दिल्ली नरूला के वाकनेर निवासी हारून उर्फ समीर, शामली उत्तर प्रदेश के नाला निवासी आरिफ, जुबेदा व सोनिया तथा पानीपत निवासी असलम है। आरिफ वर्तमान में पानीपत के चांदनी बाग एरिया में रह रहा था। जुबेदा व सोनिया को आरोपियों को पनाह देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने जुबेदा से एक जोड़ी सोने के टॉप्स व दस हजार रुपये तथा सोनिया से एक सोने की चेन व दस हजार रुपये बरामद किए हैं। आरोपियों को पूछताछ के लिए अदालत से रिमांड पर लिया है।



31 दिसंबर की रात 9 बजे दिया था वारदात को अंजाम
बता दें महेंद्रगढ़ जिले के गांव दौंगड़ा निवासी सेवानिवृत्त अधिकारी रोशन लाल लंबे समय से परिवार के साथ मोहल्ला हंसनगर में रहता था। 31 दिसंबर की रात को करीब 9 बजे करीब सात बदमाशों ने 3 लाख रुपये व जेवरात लूटने के दौरान रोशनलाल की हत्या कर दी थी। आरोपियों ने उनकी पत्नी को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ही पुलिस बदमाशों तक पहुंच पाई थी।

सात लोगों ने दिया था डकैती की वारदात को अंजाम
आरोपी रिंकू व स्थानीय निवासी एक अन्य व्यक्ति को इस बात की जानकारी थी कि रोशनलाल के घर डकैती की जाए तो मोटी रकम मिल सकती है। दोनों ने रोशनलाल के घर वारदात करने के लिए हारून उर्फ समीर व आरिफ से संपर्क किया। वारदात के दिन समीर व आरिफ अपने साथियों के साथ रेवाड़ी आ गए थे। वारदात की रात सात लोग घर में घुसे थे। आरोपियों का इरादा सिर्फ नकदी व जेवरात लूटने का था। लेकिन वारदात के दौरान रोशनलाल व उसकी पत्नी गुलाब देवी ने बदमाशों का विरोध किया तो उन पर हमला कर दिया। हमले में रोशन लाल की मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई थी।

आपराधिक प्रवृत्ति के हैं पकड़े गए हत्यारोपी
बताया जा रहा है कि सभी बदमाश आपराधिक प्रवृति के हैं। आरोपियों पर हत्या, लूटपाट व चोरी सहित अन्य मुकदमे भी पहले से ही दर्ज हैं।

पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया
डीएसपी राजेश कुमार ने मंगलवार को सीआईए थाना में पत्रकारों को बताया कि आरोपियों को अदालत से पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान आरोपियों के अन्य साथियों व लूटी गई नकदी, जेवरात, वारदात में प्रयुक्त हथियारों के बारे में पूछताछ की जाएगी। आरोपियों के कुछ और साथियों के नाम पुलिस को मिले हैं। जिनकी तलाश की जा रही है तथा उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Edited By

vinod kumar