किसानों के साथ हुआ बड़ा फर्जीवाड़ा, 100 करोड़ रुपए लेकर फरार हुआ व्यापारी

12/4/2023 3:49:01 PM

चरखी दादरी (पुनीत) : दादरी क्षेत्र के किसानों के साथ बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। गांव झिंझर का व्यापारी किसानों के साथ-साथ ग्रामीणों का करीब 100 करोड़ रुपए लेकर परिवार सहित फरार हो गया। व्यापारी की दादरी मंडी स्थित दुकान व गांव के घर पर कई दिनों से ताला लगा हुआ है। फोन भी काफी समय से बंद आने के बाद ग्रामीणों व किसानों को फार्जीवाड़ा का पता चला। व्यापारी द्वारा करोड़ों रुपए लेकर फरार होने के बाद गांव झिंझर में पंचायत का आयोजन किया और 11 सदस्यीय कमेटी का गठन कर पुलिस व अधिकारियों से मिलकर शिकायत करने का निर्णय लिया।

बता दें कि गांव झिंझर निवासी व्यापारी रामनिवास की दादरी की अनाजमंडी में आढ़त की दुकान है और वह गांव झिंझर के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र से अनाज की खरीद फरोख्त के अलावा पैसों का भी लेन-देन करता था। मोटा ब्याज के प्रलाेभन के चक्कर में सैंकड़ों किसानों ने जहां अपनी कई वर्षों की फसल का पैसा व्यापारी को दिया, वहीं कई कर्मचारियों ने रिटायर होने के बाद मिली राशि भी व्यापारी को दी थी। गांव झिंझर में प्रधान राजकरण की अध्यक्षता में पंचायत का आयोजन किया गया। 

पंचायत में किसानों ने अपनी बात रखते हुए बताया कि व्यापारी रामनिवास उनकी वर्षों की कमाई ले गया। पंचायत में पहुंचे ग्रामीणों व किसानों के अनुसार व्यापारी करीब 100 करोड़ लेकर फरार हो गया। पंचायत में यह भी बताया कि व्यापारी के दो भाई पहले भी फ्रॉड कर फरार हो चुके हैं। इसी मामले में 11 सदस्यीय कमेटी की गठन किया और आगामी कार्रवाई को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर कार्रवाई की मांग की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana