Haryana Roadways में बड़ा गड़बड़झाला, Whatsapp ग्रुप बनाकर विभाग को चूना लगा रहे थे कर्मचारी

9/2/2022 5:46:34 PM

सिरसा(सतनाम): हरियाणा रोडवेज के परिचालकों द्वारा  कोविड-19 व् भाई-भाई  नाम से दो व्हाट्सअप ग्रुप बना कर रोडवेज को लाखों रुपए का चूना लगाने के मामले में अब सिरसा रोडवेज प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है। सिरसा रोडवेज प्रशासन ने पहले ही सिरसा के दोनों व्हाट्सअप ग्रुप के एडमिन 5 कन्डक्टरों को सस्पेंड किया हुआ है। इसके साथ ही 23 अन्य कर्मचारियों को भी चार्जशीट किया हुआ है। अब सिरसा रोडवेज प्रशासन ने सिरसा के साथ लगते जिलों में भी कंडक्टरों पर कार्रवाई करने के लिए उन सभी जिलों के रोडवेज के अधिकारियों को पत्र लिखा है। सिरसा के साथ-साथ व्हाट्सएप ग्रुप में फतेहाबाद, हिसार और भिवानी के कंडक्टर भी जुड़े हुए थे। इसलिए ऐसे सभी दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई करने को लेकर भी सिरसा रोडवेज प्रशासन ने संबंधित जिलों के रोडवेज जीएम को पत्र लिख दिया है।

 

सिरसा में कार्रवाई के बाद अन्य जिलों के कर्मचारी पर भी लटकी तलवार

 

बता दें कि सिरसा डिपो में पिछले कई दिनों से बैलेंस शीट में राजस्व में कमी देखी गई थी। इस मामले में चेकिंग स्टाफ की मीटिंग बुलाई गई थी। इस बैठक में राजस्व में कमी के कारणों का पता लगाने के निर्देश जारी किए गए थे। इसके बाद  रोडवेज कर्मचारियों द्वारा रोडवेज को चूना लगाने की बात समने आई। यह गड़बड़झाला सामने आने के बाद रोडवेज प्रशासन ने इसे लेकर  बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। इस मामले में सिरसा में तो रोडवेज कर्मचारियों पर कार्रवाई कर दी गई है, लेकिन अब फतेहाबाद, हिसार और भिवानी के रोडवेज कर्मचारियों पर भी तलवार लटकी हुई है। 

 

टिकट चेकिंग करने वाली टीम की लोकेशन पहले ही ग्रुप में हो जाती थी शेयर

 

सिरसा डिपो के जनरल मैनेजर खूबी राम कौशल ने बताया कि सिरसा जिले में जहां भी रोडवेज के अधिकारी बस की चेकिंग के लिए जाते थे, तो परिचालक को पहले ही उनकी लोकेशन पता लग जाती थी। जब इसे लेकर अधिकारियों को शंका हुई तो इस मामले में जांच की गई। जांच में सामने आया कि सिरसा, फतेहाबाद, हिसार और भिवानी के परिचालकों द्वारा दो व्हाट्सएप ग्रुप बनाए गए हैं। इनमें से एक ग्रुप का नाम ‘भाई भाई’ और दूसरे का नाम ‘कोविड-19’ रखा गया था। सिरसा रोडवेज के जीएम खूबी राम कौशल ने बताया कि दोनों ग्रुपों  के माध्यम से परिचालक जीएम व  रोडवेज चेकिंग स्टाफ की लोकेशन ग्रुप में शेयर किया करते थे। उसके बाद परिचालक अपनी बस में सवारियों के हिसाब से पूरी टिकट काट देते थे। इसलिए चेकिंग के दौरान टिकटों में कोई कमी नहीं मिलती थी। खूबी राम कौशल ने बताया कि इस मामले में दोनो व्हाट्सअप ग्रुप के एडमिन सिरसा डिपो के पांच परिचालकों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं 23 परिचालकों को भी चार्जशीट  कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि फतेहाबाद,  हिसार और भिवानी डिपो के जनरल मैनेजर को इस बारे में सूचना दे दी गई है, ताकि अन्य डिपो के दोषी परिचालकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सके। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Content Writer

Gourav Chouhan