बी.फार्मेसी परीक्षा में बड़े गिरोह का खुलासा, 1 सब्जैक्ट के लेते थे 60 से 70 हजार रुपए

7/30/2017 8:17:07 AM

रोहतक (दीपक भारद्वाज):पी.जी.आई.एम.एस. में बी.फार्मेसी की परीक्षा में कम्पार्टमैंट आए हुए पेपर में पास करवाने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को एंटी व्हीकल एंड थैफ्ट टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास पी.जी.आई.एम.एस. की कोरी उत्तर पुस्तिकाएं भी बरामद की हैं।  जानकारी के अनुसार एंटी व्हीकल एंड थैफ्ट टीम के एस.आई. अशोक कुमार को सूचना मिली कि पी.जी.आई.एम.एस. में करीब डेढ़ महीने पहले हुई बी.फार्मेसी की परीक्षा में कम्पार्टमैंट आने वाले छात्रों से रुपए लेकर पास करवाया जाता है। एंटी व्हीक्ल एंड थैफ्ट आरोपी पी.जी.आई.एम.एस. यूनिवर्सिटी से कोरी उत्तर पुस्तिकाएं चोरी करके लाते हैं और कर्मचारियों को रुपए देकर छात्रों को पास करवाते हैं। 

सूचना मिलने पर उन्होंने टीम के साथ सैक्टर-1 स्थित एक मकान में छापेमारी करते हुए वहां से 2 छात्रों को पी.जी.आई.एम.एस. यूनिवर्सिटी की कोरी व हल हुई उत्तर पुस्तिकाएं मिली। पूछताछ करने पर युवकों की पहचान आदर्श नगर निवासी नीरज पुत्र मुलकराज पंडित व मुल रूप से घसौला हाल आदर्श नगर निवासी जसवंत उर्फ जस्सू पुत्र भगत सिंह के रूप में हुई। आरोपियों के कब्जे से 346 कोरी उत्तर पुस्तिकाएं व 31 साल्व उत्तर पुस्तिकाएं बरामद हुई हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर शनिवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपियों को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। 

‘परीक्षा नियंत्रक डा. संजय कुमार ने बताया कि पुलिस उत्तर पुस्तिकाओं के साथ 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। छात्रों द्वारा परीक्षा में प्रयोग की गई सभी उत्तर पुस्तिकाएं पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं और जांच की प्रक्रिया में हैं। वहीं, जनसम्पर्क विभाग के प्रो. इंचार्ज डा. प्रशांत कुमार ने बताया कि कुलपति डॉ. ओ.पी. कालरा ने इस मामले मे कड़ा संज्ञान लेते हुए 3 डाक्टरों की एक टीम डीन एकैडमिक अफेयर डॉ. रोहताश यादव के नेतृत्व में गठित की है।

टीम मे शारीरिक रचना विभाग की विभागाध्यक्ष डा. सुरेश कांता और फॉरैंसिक विभाग से डा. लव शर्मा को शामिल किया गया। जिन्हें 2 सप्ताह के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी। अगर रिपोर्ट मे कोई दोषी पाया जाता है तो विश्वविद्यालय द्वारा सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।