स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही, बिना वैक्सीन लगवाए बना दिया सर्टिफिकेट

5/6/2021 12:05:55 PM

टोहाना (सुशील सिंगला) : करोना के प्रकोप को रोकने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष तक के लोगों का कोविड वैक्सीनेशन का कार्य बड़ी तत्परता से किया जा रहा है, लेकिन इस वैक्सीनेशन में स्वास्थ्य विभाग जाखल के कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। जहां जाखल के दो 18 उम्र से अधिक के युवाओं का  रिकॉर्ड में  टीकाकरण होना दर्ज कर दिया गया है जबकी दोनों ने अभी तक टीकाकरण करवाया भी नहीं है। लापरवाही सामने आने के बाद डॉक्टर ने मामले की जांच करवाने और लापरवाही कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कहीं है।

युवती तम्मना अरोड़ा ने बताया कि उसने ऑनलाइन Covid वैक्सीन करवाने के लिए आवेदन किया तथा उसको 4 अप्रैल की तारीख दी गई, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते वह 4अप्रैल को Covid वैक्सीन लेने नहीं जा सकी। उसने बताया कि 5 अप्रैल को सुबह करीब 10.34 बजे उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि आपकी वैक्सीन हो चुकी है। वहीं सरकार द्वारा उसका certificate भी जारी कर दिया गया। उन्होंने बताया कि इतने बड़े कार्य में कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरती जानी कहां तक जायज है। डॉक्टर इशू बंसल से बात की तो उन्होंने कहा कि बिना वैक्सीन के इस तरह से आवेदन कर्ता के पास मैसेज आना गलत है। कर्मचारी ने अपनी गलती मानी है जिन बच्चों के पास ऐसा मेसेज आया है, उनको वैक्सीन जल्द लगा दी जाएगी और मामले की जांच करते हुए लापरवाही बरतने वाले कर्मचारी के प्रति कार्यवाही की जाएगी।

कर्मचारी दीपक ने बताया कि इन दो युवाओं की 4 अप्रैल की अपॉइंटमेंट में नाम दर्ज था। वैक्सीन लेने वालों की रिपोर्ट ऑनलाइन करते समय उन्हें लगा कि इनको भी वैक्सीन लग चुकी है जिसके चलते इनको ध्यान में रखते उसने इनको भी ऑनलाइन सूची में डाल दिया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

static