बड़ी खबरः दिल्ली कूच से पहले सरकार ने किसानों को फिर बैठक के लिए बुलाया, क्या रूक पाएगा बड़ा आंदोलन

2/13/2024 12:39:01 PM

हरियाणा डेस्क : किसानों के दिल्ली कूच से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है। सरकार ने फिर किसानों को बैठक के लिए बुलाया है। अब देखना यह होगा कि तीसरे दौर की बैठक में बात बनेगी या नहीं। वहीं दिल्ली बॉर्डर पर भारी जाम लगा हुआ है। 



बता दें कि 12 फरवरी की रात चंडीगढ़ में साढ़े 5 घंटे चली मीटिंग में किसान नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों के बीच न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) गारंटी कानून और कर्ज माफी पर सहमति नहीं बन पाई थी। किसान मजदूर मोर्चा के संयोजक सरवण सिंह पंधेर ने कहा- सरकार किसानों की मांगों को लेकर सीरियस नहीं है। उनके मन में खोट है। वह सिर्फ टाइम पास करना चाहती है। हम सरकार के प्रस्ताव पर विचार करेंगे, लेकिन आंदोलन पर कायम हैं।

मौके पर लेंगे फैसला 

किसानों ने प्रेस कॉन्फेंस में कहा कि वह सरकार से टकराव नहीं चाहते हैं और हम शांति से प्रोटेस्ट करेंगे।‘पुलिस और फौज वाले भी हमारे हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया हमारी छवि ना बिगाड़े। राजनीति करने के आरोपों पर उन्होंने कहा कि हम किसी पार्टी से नहीं हैं। ना बीजेपी, ना कांग्रेस और ना लेफ्ट से हैं। कांग्रेस भी कई साल से हमारी समस्या नहीं सुलझा पाई। उन्होंने कहा कि वह बॉर्डर पर क्या करेंगे, ये फैसला मौके पर लेंगे’।उन्होंने कहा कि पांच घंटे तक सरकार से वार्ती चली लेकिन कुछ नहीं हुआ। 

हरियाणा-पंजाब और दिल्ली के बॉर्डर सील


बता दें कि इससे पहले किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब और हरियाणा के शंभू, खनौरी, के अलावा हरियाणा और दिल्ली के सिंघु, टिकरी समेत सभी बॉर्डर सील किए जा चुके हैं। जहां सीमेंट के स्लैब, कंटीली तारें, कीलें लगाने के साथ खुदाई की गई है।



दिल्ली में लगाई गई धारा 144 

वहीं किसानों के मार्च को देखते हुए दिल्ली में भी धारा 144 लगा दी गई है। दिल्ली में भीड़ जुटाने, लाउडस्पीकर और ट्रैक्टरों की एंट्री बैन कर दी है। इसके साथ हथियारों से लेकर लाठी-पत्थर भी दिल्ली में नहीं ले जाने दिए जाएंगे।


इस खबर को लगातार अपडेट किया जा रहा है

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana