Good News for Farmer: हरियाणा के किसानों के लिए बड़ी खबर, CM Nayab Saini ने लिया ये बड़ा फैसला

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 07:17 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने प्रदेश के किसान भाईयों के हित को सर्वोपरि रखते हुए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि किसान भाईयों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। संबंधित अधिकारीगण यह सुनिश्चित करें कि मंडियों में खरीद एजेंसियां 17 प्रतिशत तक नमी वाले धान के एक-एक दाने की न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीद करें। मुख्यमंत्री आज यहां खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अधिकारियों के साथ अहम बैठक कर रहे थे। 

नायब सिंह सैनी ने बैठक के दौरान ही प्रदेशभर के कुछ किसानों के साथ फोन पर बात की और उनसे वस्तुस्थिति की जानकारी ली। किसानों ने मुख्यमंत्री को धान खरीद के दौरान कट लगाने की जानकारी दी। जिस पर मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिए कि राज्य सरकार के लिए किसान हित सर्वोपरि है और अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि किसानों को कट लगने की समस्या का सामना न करना पड़े। आढंतियों के पिछले वर्ष की गेहूं कटौती के 12 करोड़ रुपये की राशि तुरंत प्रभाव से जारी करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने आढ़तियों को आ रही समस्या का समाधान करते हुए अधिकारियों को पिछले वर्ष की गेहूं कटौती के 12 करोड़ रुपये की राशि तुरंत प्रभाव से जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मंडियों में किसानों की उपज खरीद के लिए सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान कर रही है, तारकि खरीद प्रक्रिया सुचारू रूप से चल सके। 

उन्होंने कहा कि किसान हमारा अन्नदाता है, इसलिए कृषि और किसान का कल्याण हमारी नीतियों के केन्द्र में हैं। राज्य सरकार किसान को फसल की बिजाइ से लेकर उसे बाजार में बेचने तक हर कदम पर मदद दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि फसल खरीद का पैसा भी किसानों को सीधे उनके खातों में भुगमान किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है, किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static