हरियाणा में शिक्षकों के तबादलों से जुड़ी बड़ी खबर, शिक्षा विभाग ने दी अहम जानकारी

9/2/2022 9:17:08 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा शिक्षा विभाग में चल रहे ऑनलाइन ट्रांसफर ड्राइव को लेकर विभाग ने कई बिंदुओं पर स्थिति स्पष्ट की है। विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया कि प्रिंसिपल,पीजीटी और टीजीटी समेत 1038 शिक्षकों के तबादले के आदेश जारी करने में कुछ गलती हो गई थी। दरअसल गलत फॉर्मूला लगने की वजह से इन शिक्षकों के तबादले अन्य स्कूलों में हो गए थे। उसमें सुधार करते हुए अब उचित फॉर्मूले के तहत उन्हें नए स्कूल दिए गए हैं। विभाग की ओर से स्पष्ट किया गया कि यदि किसी एक शिक्षक का तबादला करने में गलती होती है, तो इसका असर बाकी शिक्षकों के तबादले पर भी पड़ेगा।

 

विभाग ने शिक्षकों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की दी सलाह

 

विभाग की ओर से यह भी स्पष्ट किया गया है कि शिक्षक ऐसी किसी अफवाह पर ध्यान ना दें जिसमें कहा जा रहा कि केवल सुगम पोर्टल पर शिकायत देने वाले शिक्षकों के तबादले के आदेश में बदलाव किया जाएगा। इसी के साथ विभाग की ओर से स्पष्ट किया गया कि जिन शिक्षकों ने सुगम सम्पर्क पोर्टल पर तबादला सम्बन्धी शिकायत दर्ज कराई है, उसका भी समाधान पॉलिसी अनुसार जल्द ही किया जाएगा। विभाग के मुताबिक दोबारा जारी किए गए तबादला आदेश केवल उन्हीं शिक्षकों के लिए है, जिनके तबादले में पहले गलत फार्मूला लग गया था।

 

जल्द ही तबादला प्रक्रिया का नया शेड्यूल किया जाएगा जारी

 

तबादला प्रक्रिया पर विभाग के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया गया कि विभाग जल्द से जल्द सभी प्रिंसिपल, हेडमास्टर, ईएसएचएम, पीजीटी और टीजीटी की तबादला प्रक्रिया निष्पक्ष तरीके से पूरी करने जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि इन तबादलों के बाद जल्दी ही जेबीटी और गेस्ट टीचर की तबादला प्रक्रिया का शेड्यूल जारी किया जाएगा। विभाग की ओर से साफ किया गया कि तबादलों से संबंधित जो भी जानकारी शिक्षकों को चाहिए उसके लिए विभाग की ओर से जारी किए गए हेल्पलाइन नम्बर और डेस्क पर सम्पर्क करें।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Gourav Chouhan