दिल्ली में फंसे हरियाणा के लोगों को बड़ी राहत, 18 मई से शुरू होगी बस सेवा

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 12:19 PM (IST)

चंडीगढ़ : लॉकडाउन के कारण दिल्ली में फंसे हरियाणा के लोगों को सरकार ने बड़ी राहत दी है। दिल्ली में फंसे लोग अब अपने घर पहुंच सकेंगे। साथ ही अपने आवासीय जिले से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाना भी आसान होगा। सरकार ने इनके लिए 18 मई से रोडवेज बस सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि ऐसे लोगों की सुविधा के लिए 18 मई से राज्य परिवहन की बसें चलाएंगें। इन बसों में यात्रा करने के लिए केवल ऑनलाइन पोर्टल http://hartrans.gov.in के माध्यम से ही बुकिंग की जा सकेगी।

केवल कन्फर्म बुकिंग वाले यात्रियों को ही बस अड्डे में प्रवेश की अनुमति होगी। बसों का परिचालन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हरियाणा राज्य परिवहन के निर्धारित बस अड्डों तक ही किया जाएगा। रास्ते में पड़ने वाले स्टेशन से किसी भी यात्री को बस में चढ़ने या उतरने की अनुमति नहीं होगी। कोरोना वायरस से प्रभावित जिलों से गुजरने वाली बसें बाइपास या फ्लाईओवर से गुजरेंगी।

उन्होंने बताया कि इस दौरान सोशल डिस्टेंस का खास ख्याल रखते हुए प्रत्येक बस में अधिकतम 30 यात्रियों को ही बैठाया जाएगा। निर्धारित बस अड्डे में प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और हर यात्री के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा।

बिना मास्क पहने यात्री को बस में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। परिवहन मंत्री ने बताया कि अगर किसी कारणवश किसी मार्ग पर बस परिचालन संभव नहीं होगा तो प्रस्थान के समय से दो घंटे पूर्व सूचना के साथ बस परिचालन रद्द कर दिया जाएगा। ऐसी स्थिति में यात्री को किराया वापस देंगे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static