मत्स्य पालन विभाग में घोटाला, अधिकारियों से सेटिंग कर हड़प ली सब्सिडी(VIDEO)

2/12/2020 5:59:39 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद के मत्स्य पालन विभाग में बड़ा घोटाला सामने आया है। यहां सब्सिडी के नाम अधिकारियों ने सरकार को लाखों रुपए का चुना लगाया है। इसकी शिकायत मिलने के बाद सीएम फ्लाइंग की टीम ने जांच करते हुए विभाग के तीन अधिकारियों सहित 18 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की जांच आरंभ कर दी है। 

बरवाला के गांव बर्की निवासी एक व्यक्ति ने शिकायत देते हुए आरोप लगाया था कि फतेहाबाद के मछली पालन विभाग में कार्यरत अधिकारियों ने मिलीभगत कर फर्जी बिलों के सहारे अनेक लोगों को मछली पालन के नाम पर लाखों रुपये की सब्सिडी जारी कर सरकारी संपति को नुकसान पहुंचाने का काम किया है। 

शिकायत मिलने के बाद सीएम फ्लाईंग टीम ने मामले की जांच की और उसके बाद पुलिस में शिकायत दी। शिकायत में साफ तौर पर कहा गया है कि जांच में उन्होंने पाया है कि अनुदान लेते समय जिन वस्तुओं के बिल दिखाए गए हैं वो उपकरण वहां नहीं पाए गए। लाभार्थियों ने फर्जी बिलों के सहारे तत्कालीन अधिकारियों के साथ मिलीभगत करके लाखों रुपए का गोलमाल किया है। फिलहाल पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया और मामले की जांच शुरु कर दी है।

Edited By

vinod kumar