निगम और तहसील का बड़ा कारनामा, फ्लैट बनने से पहले ही बना डाला कंप्लीशन सर्टीफिकेट

4/26/2019 2:32:14 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): फरीदाबाद नगर निगम और तहसील का बड़ा घोटाला सामने आया है, अधिकारियों ने फ्लैट बनने से पहले ही कंप्लीशन सर्टीफिकेट बना दिया, मामला सैनिक कॉलोनी का है। जहां खाली प्लाट 18 जुलाई 2018 को लिया गया था और बिल्डिंग का कंप्लीशन 29 दिसंबर 2012 का दिखाया गया है, यानि लगभग एक साल पहले ये खाली प्लाट था और इसकी कंप्लीशन सर्टीफिकेट 7 साल पहले की दिखा दी गई। जिसका खुलासा बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एल एन पराशर ने आरटीआई के माध्यम से किया।

बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एल एन पराशर का कहना है कि हल में मैंने सैनिक कॉलोनी के पास 12जी एवेन्यू के बारे में कंप्लीशन घोटाले का खुलासा किया था, जिसमें नगर निगम अधिकारियों ने फ्लैट बनने के पहले ही कंप्लीशन सर्टीफिकेट बना दी थी। अब निगम के कुछ अधिकारियों और फरीदाबाद के तहसीलदारों के कई और काले कारनामों के बारे में खुलासा हुआ है।

पाराशर ने कहा कि मुझे आरटीआई के माध्यम से जानकारी मिली है कि 12जी एवेन्यू  के भूमाफियाओं ने कई और काले कारनामें भ्रष्ट अधिकारियों से मिलकर किए हैं। पाराशर ने बताया कि रजिस्ट्री नंबर 7723, 20 दिसंबर 2018 को हुई थी, ये खाली प्लाट 18 जुलाई 2018 को लिया गया था, जिसकी रजिस्ट्री का नंबर 3467 है। इस पर बनी हुई बिल्डिंग का कंप्लीशन 29 दिसंबर 2012 का दिखाया गया है यानि लगभग एक साल पहले ये खाली प्लाट था और इसकी कंप्लीशन सर्टीफिकेट 7 साल पहले की दिखाई गई है।

पाराशर ने कहा कि नगर निगम अधिकारियों और तहसीलदारों से मिलकर माफियाओं ने एक बड़ी जालसाजी की है और ये जालसाजी बिना मिलीभगत के हो ही नहीं सकती। पराशर ने कहा कि आशीष मनचंदा, वरुण मनचंदा और दीपक विरमानी जो तीनों वीपी स्पेसेज मालिक हैं और इन तीनों ने अधिकारियों से मिलकर फर्जी कॉम्पीशन, फर्जी रजिस्ट्री, और एक एक स्टाम्प से कई कई रजिस्ट्री का खेल खेलते हैं।

Shivam