मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 10 दिन में कर्जमाफी स्टंट पर किसान नेता का बड़ा बयान

12/17/2018 4:31:21 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी में किसान नेता स्व. चौधरी चरणसिंह के करीबी रहे पूर्व विधायक बलबीर ग्रेवाल ने कांग्रेस द्वारा 10 दिन में कर्जमाफी के चुनावी स्टंट पर निशाना साधते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि किसानों को कर्जमाफी की बजाय हर प्रकार से मजबूत किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारा देश किसानों का देश है। देश में आजादी से पहले सर छोटूराम और आजादी के बाद चौधरी चरण सिंह किसान नेता हुए हैं, लेकिन उनके बाद हर पार्टी व नेता किसानों के नाम पर वोट मांगकर सत्ता में आते हैं, फिर किसानों को भूल कर अपने घर भरते हैं और महंगी महंगी गाडिय़ों में चलते हैं।

ग्रेवाल ने कहा कि आज किसानों की फसलों के समर्थन मूल्य तो तय होते हैं पर मिलते नहीं। उन्होने कहा कि हरियाणा के किसान, जवान व खिलाडिय़ों पर सब गर्व करते हैं, लेकिन यहां का राजनीतिक नेतृत्व सबसे कमजोर रहा है। पूंजीपतियों की जकड़ सही व्यक्ति को आगे नहीं बढऩे देती। उन्होंने कहा कि आज नेता झूठे नारे लगाकर वोट ले लेते हैं, लेकिन वोट की चोरी राष्ट्र की चोरी है। जो नेता वोट की चोरी करता है वो देशद्रोही है।



उन्होंने कहा कि कि आज देश में महंगाई, भ्रष्टाचार व बेरोजगारी का आंतक है। उन्होंने कहा कि जनता को वोट की चोरी करने वाले नेताओं से सावधान होना होगा। क्योंकि वोट की ताकत हाईड्रोजन बम से बड़ी होती है। उन्होंने कहा कि हाई क्वालिफाईड और बिना दौलत की भूख वाले युवा राजनीति में आकर देश बदल सकते हैं।



गौरतलब है कि बीते माह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर 10 दिन के भीतर हर किसान का कर्ज माफ हो जाएगा। रमन सिंह जी ने दो साल का बोनस छीना, हम उसे भी किसानों को देंगे। यह छत्तीसगढ़ के किसानों को तोहफा नहीं है। यह किसान का पैसा है, जो हम वापस लौटाएंगे। 

पूर्व विधायक बलबीर ग्रेवाल सोमवार को अपने आवास पर प्रेसवार्ता कर रहे थे। बता दें कि हरियाणा में ईमानदारी के प्रतीक नेता के तौर पर बंसीलाल के बाद बलबीर ग्रेवाल का नाम लिया जाता है। बलबीर ग्रेवाल ने कहा कि किसान नेता और पूर्व प्रधानमंत्री चरण सिंह की जयंती इस बार 23 दिसंबर को जीन्द में मनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस दिन किसानों की समस्या और उनके समाधान पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

Shivam