रोहतक में साइबर सेल को मिली बड़ी कामयाबी, करोड़ों की ठगी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

2/11/2023 7:05:02 PM

रोहतक(दीपक): शहर में साइबर सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। 1 करोड़ 81 लाख की ठगी करने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। साथ ही एक आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।  

 

 

 

दो महीने बाद पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी  

 

बता दें कि 10 दिसंबर को शहर के डीएलएफ कॉलोनी के रहने वाले बुजुर्ग से कोल इंडिया कंपनी इन्वेस्ट के नाम पर दस गुना देने के नाम पर साइबर अपराधियों ने करोड़ो रुपए की ठगी की। जिसके बाद पीड़ित बुजुर्ग ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। वहीं पुलिस ने मामले की गहनता से जांच करते हुए दो महीने बाद चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले को लेकर इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में विशाल,करणदीप, बुधराम और अंकित शामिल है। इन्हें दिल्ली और पंजाब से गिरफ्तार किया गया है।

 

बुजुर्ग से निवेश के नाम पर कॉल कर मांगे थे पैसे

 

 

वहीं 70 वर्षीय अर्जुन दुआ ने बताया कि वह नट बोल्ट कंपनी में इंजीनियर था। अब रिटायर हो चुका है,जबकि उसकी पत्नी शकुंतला देवी पीजीआई से 2016 में स्टाफ नर्स के तौर पर रिटायर हुई थी। उसने लाइफ इंशोरेंस कंपनी से पॉलिसी करवा रखी है। 24 जून को किसी महिला का इंशोरेंस से संबंधित कॉल आया और ये बताया गया कि उसने कोल कंपनी में 225 करोड़ का निवेश किया है। अगर आप भी निवेश करना चाहे तो आपको कई गुना मुनाफा होगा। आपके शेयर 6 रुपए 27 पैसे के हिसाब से बेचेंगे। तीन माह बाद 66 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से शेयर वापस लेंगे। वह उनकी बातों में आ गया और आरोपियों के बताए खाते में करीब 1 करोड़ 81 लाख 77 हजार 129 रुपए निवेश के लिए डाल दिया था।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma