लूट के मामलों में बड़ी कामयाबी : 5 वारदातों का हुआ खुलासा, पुलिस के हत्थे चढ़े 9 आरोपी

9/26/2020 12:06:55 PM

खरखौदा (ब्यूरो) : लगातार हो रही लूट की घटनाओं पर पुलिस ने कुछ हद कर लगाम लगाने का काम किया है। पुलिस ने 9 ऐसे आरोपियों को काबू किया है जो अलग-अलग लूट की घटनाओं में शामिल थे। इनमें 6 आरोपियों को सी.आई.ए.-2 व पानीपत सी.आई.ए. की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है जबकि 3 आरोपियों को फरमाण के पास से पिस्तौल दिखाकर सफारी गाड़ी लूटने के मामले में फरमाणा चौकी पुलिस ने 3 आरोपियों को काबू किया है। उनकी पहचान सिलाना निवासी राजेश व शौकीन और विधलान निवासी नवीन के रुप में दी है। 

बता दें कि शनिवार को गांव बगडू के पास बदमाशों ने गांव तिहाड़ कला निवासी मुख्य शिक्षक जगबीर सिंह की सैंट्रों कार व मोबाइल लूट लिया था। वह अपनी बेटी और उसकी सहेली को कुश्ती का अभ्यास करवाकर वापस गांव ले जा रहे थे। उन्होंने 2 आरोपियों को पहचान लिया था। वे उनके गांव के श्रवण उर्फ सीटू व मोहित उर्फ सेठी थे। सैंट्रों कार छीनकर भागे बदमाशों ने कुछ देर बाद ही हथियार के बल पर फरमाणा की आठ नंबर ड्रेन के पास से किलोई के शनि मंदिर के महंत बाबा राघव ढास के चालक गांव जसराणा के कबीर व उसके साथी से सफारी गाड़ी व मोबाइल व 2500 रुपए की नकदी लूट ली थी। वे सैंट्रों कार को वहीं छोड़कर फरार हो गए थे।

मामले में एस.आई. जितेंद्र की टीम ने राजेश शौकीन व नवीन को काबू कर लिया है। वहीं उनके 6 साथियों को सी.आई.ए.-2 सोनीपत व पानीपत सी.आई.ए. की टीम ने पानीपत क्षेत्र से काबू कर लिया है। उनमें यू.पी. के जिला कांधना के गांव भेरड़ा का अमितस झज्जर के गांव डोबादा का संदीप, तिहाड़ कलां का श्रवण उर्फ सीटू, सिलाना का रवि उर्फ कराटा व बिधलान का सागर व दीपांशू उर्फ दीपू शामिल है। पुलिस ने आोरपियों से लूटी गई गाड़ी 3 देसी पिस्तौल व कारतूस बरामद कर लिए है। उन्हें अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया। 


सफारी खराब हो गई तो स्कार्पियों को लूटी था: फरमाणा से सफारी गाड़ी लूटने के बाद बदमाश पानीपत में भाग गए थे। जहां पर सफारी गाड़ी खराब हो गई थी। जहां पर सफारी गाड़ी खराब हो गई थी। जिस पर बदमाशों ने हथियार के बल पर वहां एक स्कार्पियों गाड़ी लूटी थी। स्कार्पियों गाड़ी में जी.पी.एस. सिस्टम लगा हुआ था जिसके सहारे पुलिस ने उसके ट्रैक करना शुरु कर दिया। आसपास के जिलों की पुलिस भी बदमाशों को पकड़ने की कोशिश करने लगी जिसमें 3 बदमाश फरमाणा चौकी पुलिस के हत्थे चढ़ गए जबकि 6 बदमाश पानीपत व सी.आई.ए.-2 व पानीपत सी.आई.ए. द्वारा पकड़े गए।

इन वारदातों को अंजाम दे चुके थे आरोपी

18 सितंबर को गांव बागडू के पास से सैंट्रों कार व मोबाइल लूटा। कार को फरमाणा के पास छोड़ गए। 

18 सितंबर की देर रात फरमाणा के पास से सफारी गाड़ी, मोबाइल फोन व 2500 रुपए लूटेय़ गाड़ी को पानीपत में छोड़ दिया। 

20 सितंबर को हथियार के बल पर गांव सिलाना में मोबाइल फोन की दुकान से मोबाइल व 18000 रुपए लूटे। 

21 सितंबर को हथियार के बल पर पानीपत के इसराना से स्कार्पियों गाड़ी लूटी।  

Manisha rana