ट्रैक्टर जितने बड़े टायर और 300 सीसी इंजन, दिव्यांग की बाइक बनी आकर्षण का केंद्र

7/24/2021 6:19:07 PM

पानीपत (सचिन शर्मा): पानीपत में एक बाइक उस वक्त आकर्षण का केंद्र बन गई जब पानीपत के सनौली खुर्द का रहने वाला एक दिव्यांग बाइक को पानीपत के सिविल अस्पताल में लेकर पहुंचा। जैसे ही दिव्यांग ने बाइक को पार्क किया उसके तुरंत बाद देखने वालों की भीड़ जुट गई। इतना ही नहीं इस अनोखी बाइक को देखने के लिए पुलिसकर्मी भी पीछे नहीं रहे। बाइक को देखकर लोग इतना हैरान हुए कि उन्हें यह नहीं समझ आ रहा था कि यह बाइक है या ट्रैक्टर है या कोई जीप। 



इस अनोखी बाइक में ट्रैक्टर के अगले पहिए के बराबर के टायर हैं और इंजन 300 सीसी का है। बाइक को सुंदर और आकर्षित बनाने के लिए विभिन्न तरीकों से मॉडिफाई करवाया गया है। इस अनोखी बाइक को देखकर सिविल अस्पताल में मौजूद लोगों ने सेल्फी लेना शुरू कर दिया। इस बाइक में बैक गियर भी है जिससे दिव्यांग को आगे पीछे करने में दिक्कत नहीं आती। हालांकि कई दिव्यांग स्कूटी पर भी पिछले दो पहिया लगवा लेते हैं लेकिन उनमें स्कूटी को बैक करने के लिए गियर नहीं होता, जिससे उन्हें आगे-पीछे करने में काफी दिक्कतें आती है।



दिव्यांग सत्यनारायण ने बताया कि वह यह बाइक दिल्ली के विकासपुरी से लेकर आए हैं, जिसकी कीमत एक लाख 70 हजार रुपये है। बाइक को उन्होंने अपने हिसाब से मॉडिफाइड करवाया हुआ है।



उन्होंने बताया कि दिव्यांग होने के कारण उन्हें चलने फिरने या कहीं आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था और गांव की गलियों और खेतों में बहुत दिक्कत आती थी, जिसके चलते उन्होंने यह बाइक अपने लिए खरीदी है। सत्यनारायण ने बताया इस पेट्रोल बाइक का माइलेज करीब 20 से 25 प्रति किलोमीटर है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam