रोहतक में टला बड़ा ट्रेन हादसा- ट्रैक की नीचे खिसकी मिट्टी के बावजूद भी गुजरी एकता एक्सप्रेस

7/19/2019 3:30:06 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): रोहतक में एलिवेटिड रेलवे ट्रैक बनाने वाली कंपनी की बड़ी लापरवाही के कारण रोहतक-पानीपत रेलवे ट्रैक पर बड़ा हादसा होने से रह गया,रेलवे ट्रैक के पास बने गढ्ढे के कारण मिट्टी धंस गई। इसी धंसे ट्रैक से यात्रियों से भरी एकता एक्‍प्रेस ट्रेन को गुजार दिया गया। गमीनत यह रही कि ट्रेन सकुशल गुजर गई। बृहस्‍पतिवार को ट्रेन के गुजरने के बाद कुछ रेल कर्मच‍‍ारियों ने ट्रैक का धंसा देखा तो अधकिारियों को इस बारे में सूचित किया। इसके बाद ट्रेनों का आवागमन बंद किया गया।



बुधवार देर रात हुई झमाझम बारिश के बाद ट्रैक के किनारे निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे की मिट्टी खिसकने से ट्रैक भी धंस गया। ट्रैक धंसने के बाद भी बृहस्पतिवार तड़के पांच बजे एकता एक्सप्रेस ट्रेन को वहां से गुजार दिया गया। इसके बाद ट्रैक का निरीक्षण करने पहुंची टीम ने जब ट्रैक को धंसा देखा तो उन्होंने वायरलेस पर रेल अधिकारियों को मैसेज दिया, जिसके बाद हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पानीपत की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद ट्रैक की स्थिति सुधारी गई और ट्रेनों को रवाना किया गया।

इस पूरे मामले में एलिवेटेड रेल ट्रैक का निर्माण करने वाली कंपनी की लापरवाही मानी जा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर समय रहते कार्रवाई नहीं होती तो बड़ा हादसा हो सकता था, फिलहाल रेलवे अधिकारियों और कंस्ट्रक्शन का काम करने वाली कंपनी ने रेलवे ट्रेक के आसपास ठोस मिट्टी लगा दी है और रेल यातायात सुचारू कर दिया है।

Shivam