एंबुलेंस में फर्जी मरीज बनाकर 16 लोगों को ले जा रहे थे बिहार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

4/17/2020 10:01:11 AM

गुरुग्राम(मोहित)- दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम से ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनने और देखने के बाद आप खुद परेशान हो जाएंगे कि की लॉक डाउन के दूसरे चरण में भी नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे है। दरअसल गुरुग्राम पुलिस ने फर्जी कागजात और फर्जी मरीज बनकर बिहार जाने वाले 16 लोगों को गिरफतार किया है। 

पुलिस द्वारा काबू की गई इन दोनों एंबुलेंस के संचालक प्रति सवारी  7000 ले रहे थे और वैदिक अस्पताल के फर्जी मरीज बनाकर इनको बिहार ले जाने की फिराक में थे। गुरुग्राम के थाना बादशाहपुर नाके पर आती इन दोनों एंबुलेंस को देख गुरुग्राम पुलिस को शक हुआ और दोनों एंबुलेंस को नाके पर चेकिंग करने को रुकवाया गया जब पुलिस ने ड्राइवर से पूछा इतने व्यक्ति एक एंबुलेंस में क्यों बैठे हैं उन्होंने बताया कि यह सभी मरीज है और कुछ उनके परिजन हैं जिनको दूसरे अस्पताल ले जाया जा रहा है। पुलिस ने जब कागजात मांगे तो ड्राइवरों ने फर्जी कागजात गुरुग्राम पुलिस के हाथों में थमा दिए जिस पर लिखे मोबाइल नंबर के आधार पर ग्राम पुलिस ने कॉल किया तो दोनों नंबर बंद निकले और एक नंबर गुरूग्राम से बाहर किसी राज्य का निकला। 

पुलिस ने शक होने के बाद जब सख्ती से ड्राइवर और फर्जी मरीजों से पूछताछ की उसने कबूला की वह बिहार जा रहे हैं और 7000 प्रति सवारी में। उन्होंने यह दोनों एंबुलेंस बुक करी हैं जिसके बाद गुरुग्राम पुलिस एक्शन में आई और दोनों एंबुलेंस और 16 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर थाने ले गई और फिलहाल लॉक डाउन का उल्लंघन करने और फर्जी कागजात बनाने की उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज कार्रवाई में जुटी है।
 

Isha